प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
रामनवमी से सुलग रहे बिहार के शहरः सासाराम में ब्लास्ट, नालंदा में फायरिंग के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

क्राइम

रामनवमी से सुलग रहे बिहार के शहरः सासाराम में ब्लास्ट, नालंदा में फायरिंग के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

क्राइम //Bihar/Patna :

नालंदा के बिहार शरीफ और रोहतास के सासाराम में हालात फिर खराब हुए हैं। रोहतास में बम ब्लास्ट में करीब 6 लोग घायल हुए हैं। नालंदा में फायरिंग के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है।

रामनवमी को भड़की हिंसा के बाद से ही बिहार के नालंदा में हालात गंभीर बने हुए हैं। बिहार शरीफ में शनिवार को एक बार फिर स्थिति बिगड़ने के बाद इलाके में धारा-144 हटाकर कर्फ्यू लगा दिया गया। यही नहीं, इंटरनेट भी बंद रखा गया है। बिहार पुलिस की ओर से लगातार कई ट्वीट कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की गई है। डीएम-एसपी खुद क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं। 
उधर, रोहतास जिले के सासाराम में बम ब्लास्ट की सूचना से हड़कंप मच गया। करीब 5 से 6 लोग इस धमाके में घायल हुए हैं। एक स्कूटी भी बरामद हुई है। एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। यहां भी पुलिस ने लोगों को घरों में रहने, अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और शांति की अपील की है।
नालंदा में फिर बिगड़े हालात
दरअसल, बिहार के सासाराम और नालंदा स्थित बिहार शरीफ में गुरुवार को रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के बाद दो गुटों में हिंसक झड़प हुई। इस दौरान भारी पत्थरबाजी और बवाल हुआ था। हालांकि, प्रशासन की ओर से जल्द ही स्थिति को संभालने की कोशिशें हुई जिसके चलते शुक्रवार को हालात सामान्य रहे। पुलिस की ओर से बताया गया कि सासाराम में हिंसा और आगजनी के सिलसिले में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, नालंदा के बिहार शरीफ में हुई हिंसा के मामले में 27 लोगों को पकड़ा गया।
बिहार शरीफ में फायरिंग, घायल शख्स पटना रेफर
बिहार शरीफ में एक शख्स गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। डॉक्टरों ने जांच के बाद तुरंत ही उसे पटना रेफर कर दिया। दो और लोगों के सामान्य रूप से घायल होने की सूचना है। इसबीच, प्रशासन ने इलाके में कर्फ्यू लागू कर दिया। लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है। 
इलाके में लगा कर्फ्यू, इंटरनेट भी बंद
हालात को देखते हुए इलाके में इंटरनेट की सेवाएं भी बंद कर दी गई है। सोशल मीडिया पर कमेंट करने से बचने की सलाह दी गई है। पुलिस ने कहा कि अफवाहों पर कृपया ध्यान न दें। अफवाह फैलाने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments