माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
बिहारः महागठबंधन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, कुल 31 विधायकों को दिलाई जाएगी मंत्री पद की शपथ

राजनीति

बिहारः महागठबंधन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, कुल 31 विधायकों को दिलाई जाएगी मंत्री पद की शपथ

राजनीति//Bihar/Patna :

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बीच बनी सहमति के बाद आज, 16 अगस्त 2022 को वहां महागठबंधन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है। संभावना है कि तय फॉर्मूले के मुताबिक मंगलवार को आरजेडी के 15, जेडीयू के 12, कांग्रेस के 02, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के एक और एक अन्य निर्दलीय विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इस तरह कुल 31 लोगों को सुबह करीब साढ़े 11 बजे  राज्यपाल फागू चौहान इन सभी को मंत्री पद की शपथ दिलवाने वाले हैं।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार विधानसभा अध्‍यक्ष का पद आरजेडी के खाते में जाएगा. आरजेडी के नेता अवध बिहारी चौधरी बिहार विधानसभा के नये स्‍पीकर बनने जा रहे हैं । उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सरकार बदलने के बावजूद त्यागपत्र देने से मना कर दिया था, तब महागठबंधन ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछली सरकार में मंत्री रहे लोगों को एक बार फिर से अवसर दिया जा रहा है।  जनता दल यूनाइडेट (जेडीयू कोटे) से विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, संजय झा, लेसी सिंह, जमां खान, जयंत राज, सुनील कुमार, मदन सहनी, शीला मंडल शपथ ले सकते हैं। कांग्रेस के भी दो विधायकों मोहम्मद अशफाक आलम और मुरारी गौतम, हम पार्टी के संतोष कुमार सुमन, नीतीश कुमार एक समर्थक निर्दलीय विधायक सुमित सिंह को भी मंत्री पद मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक कि शपथ ग्रहण के बाद मंगलवार को ही मंत्रियों को उनका विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। संभावना है कि जेडीयू कोटे से शपथ लेने वाले ज्यादातर मंत्रियों को उनके पुराने विभाग ही दिए जाएंगे।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments