CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
गुजरात में बिपरजॉय मचा रहा है तबाही,भारी बारिश के बीच सैकड़ों पेड़,खंभे उखड़े, PM मोदी ने CM भूपेंद्र से की बात

आपदा

गुजरात में बिपरजॉय मचा रहा है तबाही,भारी बारिश के बीच सैकड़ों पेड़,खंभे उखड़े, PM मोदी ने CM भूपेंद्र से की बात

आपदा//Gujarat/ :

गांधीनगर: गुजरात के राहत आयुक्तने बताया कि 'तूफान का निशाना फिलहाल पाकिस्तान-कच्छ सीमा के पास है। हवा की औसत गति 70 किमी प्रति घंटा थी। बिजली जाने के आसार हैं। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार तूफान कल दक्षिणी राजस्थान पहुंचेगा। निचले इलाकों में लोगों को अलर्ट कर दिया गया । 

23 पशुओं की मृत्यु , 940 गांव डूबे अँधेरे में, 524 पेड़ गिरे
गांधीनगर: गुजरात के राहत आयुक्त आलोक पांडे ने  बताया कि तूफान के कारण करीब 22 लोग घायल हो गए हैं।  अभी तक किसी इंसान के मरने की खबर नहीं है, 23 पशुओं की मौत हो गई है। 524 पेड़ गिर गए हैं और कुछ जगहों पर बिजली के खंभे भी गिर गए हैं, जिससे 940 गांवों में बिजली नहीं है। 

गुजरात बंदरगाह पर कोयले के भंडार में लगी आग
गुजरात बंदरगाह पर चक्रवात तूफान के बीच कोयले के भंडार में आग लग गयी। 

18 जून तक 99 ट्रेनें कैंसिल की गईं
चक्रवात की वजह से रेल सेवाएं प्रभावित हो गई हैं. जिन इलाकों में बिपरजॉय का असर है, उन इलाकों से गुजरने वाली, चलने वाली या टर्मिनेट होने वाली 99 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। 23 और ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, वहीं, 3 ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है और 7 ट्रेनों का शॉर्ट-ऑरजिनेट किया गया है।  अब तक 99 ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है, जबकि 39 ट्रेनें शॉर्ट-टर्मिनेट की गई हैं। 

इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंचे सीएम भूपेंद्र पटेल
गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल चक्रवाती तूफान की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं।  भूपेंद्र पटेल देर रात गांधीनगर स्थित स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर आपदा प्रबंधन को लेकर महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। 

पीएम मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से ली हालात की जानकारी
गुजरात: प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर तूफान के हालात की जानकारी ली। इस दौरान पीएम मोदी ने तूफान से हुए नुकसान की भी जानकारी ली। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments