प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
गुजरात में बिपरजॉय मचा रहा है तबाही,भारी बारिश के बीच सैकड़ों पेड़,खंभे उखड़े, PM मोदी ने CM भूपेंद्र से की बात

आपदा

गुजरात में बिपरजॉय मचा रहा है तबाही,भारी बारिश के बीच सैकड़ों पेड़,खंभे उखड़े, PM मोदी ने CM भूपेंद्र से की बात

आपदा//Gujarat/ :

गांधीनगर: गुजरात के राहत आयुक्तने बताया कि 'तूफान का निशाना फिलहाल पाकिस्तान-कच्छ सीमा के पास है। हवा की औसत गति 70 किमी प्रति घंटा थी। बिजली जाने के आसार हैं। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार तूफान कल दक्षिणी राजस्थान पहुंचेगा। निचले इलाकों में लोगों को अलर्ट कर दिया गया । 

23 पशुओं की मृत्यु , 940 गांव डूबे अँधेरे में, 524 पेड़ गिरे
गांधीनगर: गुजरात के राहत आयुक्त आलोक पांडे ने  बताया कि तूफान के कारण करीब 22 लोग घायल हो गए हैं।  अभी तक किसी इंसान के मरने की खबर नहीं है, 23 पशुओं की मौत हो गई है। 524 पेड़ गिर गए हैं और कुछ जगहों पर बिजली के खंभे भी गिर गए हैं, जिससे 940 गांवों में बिजली नहीं है। 

गुजरात बंदरगाह पर कोयले के भंडार में लगी आग
गुजरात बंदरगाह पर चक्रवात तूफान के बीच कोयले के भंडार में आग लग गयी। 

18 जून तक 99 ट्रेनें कैंसिल की गईं
चक्रवात की वजह से रेल सेवाएं प्रभावित हो गई हैं. जिन इलाकों में बिपरजॉय का असर है, उन इलाकों से गुजरने वाली, चलने वाली या टर्मिनेट होने वाली 99 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। 23 और ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, वहीं, 3 ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है और 7 ट्रेनों का शॉर्ट-ऑरजिनेट किया गया है।  अब तक 99 ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है, जबकि 39 ट्रेनें शॉर्ट-टर्मिनेट की गई हैं। 

इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंचे सीएम भूपेंद्र पटेल
गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल चक्रवाती तूफान की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं।  भूपेंद्र पटेल देर रात गांधीनगर स्थित स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर आपदा प्रबंधन को लेकर महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। 

पीएम मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से ली हालात की जानकारी
गुजरात: प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर तूफान के हालात की जानकारी ली। इस दौरान पीएम मोदी ने तूफान से हुए नुकसान की भी जानकारी ली। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments