आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
माफ करने को तैयार बिश्नोई समाज... लेकिन क्या सलमान मानेंगे यह कड़ी शर्त

मनोरंजन जगत

माफ करने को तैयार बिश्नोई समाज... लेकिन क्या सलमान मानेंगे यह कड़ी शर्त

मनोरंजन जगत/सिनेमा/Maharashtra/Mumbai :

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर कुछ समय पहले ही फायरिंग की गई। इसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने ली। इसके बाद से ही इस केस में कई मोड़ आए। अब बिश्नोई समाज ने मामले में सलमान खान को माफ करने की बात कही है लेकिन कुछ शर्तों के साथ।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पिछले कुछ समय से अपने घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई फायरिंग की वजह से चर्चा में हैं। इस केस में आए दिन अब नया मोड़ आ रहा है। जहां एक तरफ इस मामले में पुलिस अपनी तहकीकात में लगी हुई है। वहीं, दूसरी तरफ सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली द्वारा बिश्नोई समाज से माफी मांगने के बाद मामले ने एक बड़ा मोड़ ले लिया है। बिश्नोई समाज ने सोमी अली की माफी को ठुकरा दिया है लेकिन उन्होंने सलमान खान को एक मौका भी दिया है।
सोमी अली की माफी ठुकराई
साल 1998 से बहुचर्चित सलमान हिरण शिकार मामले में हाल ही में आरोपी सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली ने सुपरस्टार को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि उनकी तरफ से वे माफी मांगने को तैयार हैं। लेकिन बिश्नोई समाज ने सोमी की अपील को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि जब सोमी ने कोई गलती की ही नहीं है तो किसी दूसरे के लिए वो भला क्यों माफी मांगे। लेकिन इसी के साथ बिश्नोई समाज ने सलमान खान को माफ करने की बात भी कह दी।
बिश्नोई समाज ने क्या कहा?
बिश्नोई समाज ने सोमी अली की माफी को कुबूल नहीं किया और अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूड़िया ने कहा कि अगर 27 साल पुराने इस मामले में सलमान खान उस स्थान पर जाकर माफी मांग लें तो बात बन सकती है। इस समाज के प्रबुद्धजन आपस में बैठकर इस पर कोई निर्णय ले सकते हैं। ऐसा कहा गया कि अगर सलमान खान आकर अपनी गलती कुबूल करते हुए माफी मांग लें, तो उन्हें माफ किया जा सकता है। बिश्नोई समाज के 29 नियमों में से 10वें नंबर के नियम में माफी का प्रावधान है। इसके मुताबिक अगर सलमान खान बिश्नोई समाज के हिसाब से ऐसा करते हैं तो उन्हें हमेशा के लिए माफ किया जा सकता है। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई ने एक इंटरव्यू के दौरान भी यही बात कही थी कि अगर सलमान खान ने बिश्नोई समाज के मंदिर में आकर माफी मांग ली तो उन्हें पूरी तरह से माफ कर लिया जाएगा।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments