आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
पिता नहीं तो पुत्र सही... भाजपा ने बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को दिया कैसरगंज लोकसभा सीट से  टिकट 

बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज लोकसभा सीट से  टिकट 

राजनीति

पिता नहीं तो पुत्र सही... भाजपा ने बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को दिया कैसरगंज लोकसभा सीट से  टिकट 

राजनीति//Uttar Pradesh /Lucknow :

यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट सुर्खियों में है।यहां से बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया था तबसे ही सभी की नजरें इस सीट पर लगी हुई थीं । भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को मैदान में उतारने का फैसला किया है। करण वर्तमान में उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं।

भाजपा ने यौन उत्पीड़न विवाद में फंसे अपने मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पार्टी से हटा दिया है। 2009 के बाद पहली बार भाजपा ने अपने कद्दावर नेता और मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से उम्मीदवार बनाया और उनके बेटे को टिकट दिया।

करण वर्तमान में उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं। इससे पहले, करण यूपी कुश्ती संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे।
करन के निर्वाचन के कुछ दिन बाद ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने विरोध प्रदर्शन की धमकी देते हुए दावा किया था कि सरकार ने वादा किया था कि बृजभूषण या उनके रिश्तेदार या सहयोगी खेल का संचालन नहीं करेंगे।

करण नवाबगंज, गोंडा में सहकारी ग्राम विकास बैंक के अध्यक्ष भी हैं। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में कैसरगंज में 20 मई को मतदान होगा। करण भूषण 3 मई को कैसरगंज से अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments