पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
भाजपा सांसद ने खोला था विमान का इमरजेंसी गेटः सिंधिया बोले, तेजस्वी सूर्या ने गलती से गेट खोला, माफी भी मांगी

राजनीति

भाजपा सांसद ने खोला था विमान का इमरजेंसी गेटः सिंधिया बोले, तेजस्वी सूर्या ने गलती से गेट खोला, माफी भी मांगी

राजनीति//Delhi/New Delhi :

इस मामले में तेजस्वी सूर्या का नाम आने के बाद विपक्षी पार्टियों और लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए थे कि भाजपा सांसद के खिलाफ मामला क्यों नहीं दर्ज किया जा रहा है। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सफाई दी है।

इंडिगो एयरलाइन के विमान का इमरजेंसी गेट खोलने के मामले में सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि फ्लाइट ग्राउंड पर थी और तेजस्वी सूर्या ने गलती से दरवाजा खोल दिया था। सभी सिक्योरिटी चेक के बाद फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी। उन्होंने गलती के लिए माफी भी मांगी है। इस मामले में तेजस्वी सूर्या का नाम आने के बाद विपक्षी पार्टियों और लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए थे कि भाजपा सांसद के खिलाफ मामला क्यों नहीं दर्ज किया जा रहा है। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सफाई दी है।
10 दिसंबर, 2022 का है मामला
दरअसल, 10 दिसंबर 2022 को इंडिगो का प्लेन चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जा रहा था, तब फ्लाइट ग्राउंड पर थी और तेजस्वी सूर्या ने इमरजेंसी एग्जिट खोल दिया था। इसे लेकर मंगलवार को एयरलाइन ने बताया था कि चेन्नई में बोर्डिंग के दौरान एक पैसेंजर ने फ्लाइट का इमरजेंसी गेट खोल दिया था। एयरलाइन ने तेजस्वी सूर्या का नाम लिए बिना बताया था कि पैसेंजर ने अपना हाथ इमरजेंसी गेट पर रखा, जिससे वह खुल गया। उन्होंने इस गलती के लिए माफी मांग ली थी। सारे सिक्योरिटी चेक पूरा करने के बाद ही फ्लाइट ने उड़ान भरी थी, जिसके चलते फ्लाइट दो घंटे की देरी से तिरुचिरापल्ली पहुंच पाई थी।
कर्नाटक कांग्रेस ने पूछा- एविएशन अथॉरिटीज मामले को दबा क्यों रही हैं?
कर्नाटक कांग्रेस ने बुधवार को एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि तेजस्वी सूर्या हर जगह बच्चों के जैसा बर्ताव करते हैं। इमरजेंसी गेट को खोलना दंडनीय अपराध है। एविएशन अथॉरिटीज इस मामले को दबाने की कोशिश में क्यों हैं? अगर कोई हादसा हो जाता तो इसका जिम्मेदार कौन होता? तेजस्वी सूर्या हर जगह बचकानी हरकतें क्यों करते हैं? तेजस्वी सूर्या ने अब तक इस बारे में कोई बयान क्यों नहीं दिया है?
कब खोला सूर्या ने गेट
विमान में मौजूद एक पैसेंजर ने मंगलवार को मीडिया को बताया था कि चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जा रही फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी। इसी दौरान क्रू मेंबर पैसेंजर्स को सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी दे रहे थे, तभी सूर्या ने अचानक इमरजेंसी गेट खोल दिया।
इसके बाद सभी पैसेंजर्स को नीचे उतार दिया गया। सभी को बताया गया कि इमरजेंसी गेट से हवा लीक हो रही थी इसलिए फ्लाइट रोकी गई। घटना के बाद सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने फ्लाइट की सुरक्षा की जांच की। फिर फ्लाइट ने उड़ान भरी। इस पूरी प्रोसेस के दौरान फ्लाइट 2 घंटे लेट हो चुकी थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments