ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
भाजपा का गांव चलो... तीन दिन तक भजनलाल सरकार चली गांव

राजनीति

भाजपा का गांव चलो... तीन दिन तक भजनलाल सरकार चली गांव

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

राजस्थान भाजपा का तीन दिवसीय गांव चलो अभियान आज से शुरू हुआ। अभियान के पहले दिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा नागौर के गोगेलाव गांव पहुंचे।

राजस्थान की भजनलाल सरकार और प्रदेश भाजपा आज से तीन तक पूरी तरह गांवों में डेरा डालेगी। राजस्थान भाजपा का तीन दिवसीय गांव चलो अभियान आज से शुरू हुआ। अभियान के पहले दिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा नागौर के गोगेलाव गांव पहुंचे। वहीं, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी प्रतापगढ़ में रात्रि विश्राम के लिए पहुंचे। इनके अलावा उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा सहित कैबीनेट मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ सहित जनप्रतिनिधि और नेता रात्रि विश्राम के लिए गांवों में डेरा डालने पहुंचे। 
शहरी इलाकों की पार्टी समझी जाने वाली भाजपा अब ग्रामीण इलाकों में अपना जनाधार मजबूत करेगी। इसके लिए लोकसभा चुनाव में इसे अमल करने जा रही है। बीजेपी ग्रामीण इलाकों पर फोकस करते हुए चार फरवरी से देशभर में ‘गांव चलो’ अभियान शुरू किया हुआ है, जो राजस्थान में यह अभियान 9 से 11 फरवरी तक चलेगा। इसके तहत राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल, मंत्री, विधायक तथा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोश सहित पूरी बीजेपी गांवों में रात्रि विश्राम कर रहे हैं। बीजेपी नेता- कार्यकर्ता गांव-गांव, ढाणी-ढाणी पहुंचकर जनता से सीधा संवाद करेंगे। 
अभियान के पहले दिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा नागौर जिले में प्रवास पर पहुंचे। नागौर में खरनाल में तेजाजी धाम के दर्शन के बाद विभिन्न कार्यक्रम में शामिल हुए और अब गोगेलाव गांव में रात्रि विश्राम करेंगे। इस पूरे अभियान के दौरान राजस्थान में करीब 85 हजार से अधिक भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश के 54 हजार स्थानों पर एक दिवसीय रात्रि प्रवास करेंगे। 
मुख्यमंत्री के अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी प्रतापगढ़ के अरनोद गांव पहुंचे। इसके साथही उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा सीकर, कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जयपुर दक्षिण के कालवाड़ में रात्रि विश्राम करेंगे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ चूरू, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया जयपुर शहर, अरूण चतुर्वेदी जयपुर दक्षिण, अशोक परनामी अलवर दक्षिण, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया जमवारामगढ़ के बिबोड़ी गांव में जनसुनवाई कर रात्रि विश्राम करेंगे। 
ये काम किए जाएंगे प्रवास और रात्रि विश्राम के दौरान
प्रवास के दौरान सभी पदाधिकारी केंद्र द्वारा तय किए गए 19 तरह के विभिन्न कार्यक्रम करेंगे। प्रवास के दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा से ग्रामीणों को जोड़ने, ब्रांड एबेंसेडर बनाने और नमो ऐप डाउनलोड़ कराने का कार्य किया जाएगा। बूथ समिति और पन्ना प्रमुख की बैठक लेंगे, जनसंघ और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से भेंट, विचार परिवार के कार्यकर्ताओं से मिलना। 
युवाओं, किसान समूह, व्यवसायी, विद्यार्थी छात्र नेताओं से भेंट, सामाजिक धार्मिक प्रभावी नेताओें के साथ एनजीओ स्वयंसहायता समूह से भेंट की जाएगी। धार्मिक स्थलों के दर्शन एससीएसटी मोहल्ले में जाना, शहीद परिवारों से संपर्क , पार्टी में नए शामिल हुए व्यक्तियों से मिलना। दूसरे दलों के प्रमुख व्यक्तियों से भी मिलना, स्थानीय खेल गतिविधियों से में भाग लेना आदि काम करेंगे। कुल मिलाकर बीजेपी लोकसभा चुनाव को देखते हुए हर वर्ग को साधने का प्रयास कर रही है। अब देखना यह है कि बीजेपी का यह प्रयास 370 पार सीटें जीतने के लक्ष्य में कितना कामयाब होता है। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments