आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
भाजपा का नया अभियान  'मोदी का परिवार' ; लालू यादव बने इस अभियान के प्रणेता , देखें video 

मोदी का परिवार :भाजपा का नया अभियान

राजनीति

भाजपा का नया अभियान  'मोदी का परिवार' ; लालू यादव बने इस अभियान के प्रणेता , देखें video 

राजनीति//Bihar/Patna :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित शीर्ष भाजपा नेताओं ने आज सोमवार को एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने हैंडल पर "मोदी का परिवार" नारा जोड़ा। सोशल मीडिया पर भी यही नारा ट्रेंड कर रहा है। यह घटनाक्रम राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा एक रैली में यह कहे जाने के कुछ घंटों बाद आया कि प्रधानमंत्री का "अपना कोई परिवार नहीं है"।बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने हैंडल पर "मोदी का परिवार" नारा जोड़ा है 

तेलंगाना के आदिलाबाद में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि इस साल लोकसभा चुनाव से पहले उनका नया नारा है "आप मोदी के हैं और मोदी आपके हैं"।कुछ लोग कहते हैं मेरा परिवार नहीं, मेरा तो देश ही परिवार है। पूरा देश आज एक स्वर में कह रहा है, 'मैं हूं मोदी का परिवार''।
 

देशवासियों के लिए बचपन में घर छोड़ा था-मोदी ने दिया जवाब 

देशवासियों के लिए बचपन में घर छोड़ा था, इन्हीं के लिए जीवन खपा दूंगा। पीएम की स्पीच के कुछ देर बाद भाजपा नेताओं ने अपने X प्रोफाइल पर नाम के आगे 'मोदी का परिवार' लिखना शुरू कर दिया।अमित शाह, जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान और किरेन रिजिजू जैसे बड़े नेताओं ने प्रोफाइल नेम चेंज कर दिया।

मोदी के पास अपना परिवार नहीं : लालू 
रविवार को पटना के गांधी मैदान में 'जन विश्वास महारैली' को संबोधित करते हुए लालू यादव ने भाई-भतीजावाद पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर उनकी आलोचना की थी। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "अधिक बच्चों वाले लोगों को इस मुद्दे पर अपमान का सामना करना पड़ता है।" उन्होंने कहा कि मोदी के पास "अपना कोई परिवार नहीं है"।<

/p>

"मैं भी चौकीदार" राहुल के कहने पर 
ये नया नारा 2019 के "मैं भी चौकीदार हूं" अभियान की याद दिलाता है जो कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी "चौकीदार चोर है" से प्रेरित था।"चौकीदार" शब्द को तब प्रसिद्धि मिली जब मोदी ने 2014 में प्रधान मंत्री बनने पर इसका उपयोग करना शुरू कर दिया।तब कांग्रेस सांसद ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए यह टिप्पणी की थी। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments