आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
अमृतसर के गोल्डन टेम्पल के पास विस्फोट में कई घायल,पुलिस का आतंकी हमले से इनकार , वीडियो 

अमृतसर के गोल्डन टेम्पल के पास विस्फोट हुआ

दुर्घटना

अमृतसर के गोल्डन टेम्पल के पास विस्फोट में कई घायल,पुलिस का आतंकी हमले से इनकार , वीडियो 

दुर्घटना//Punjab/Amritsar :

शनिवार की रात, पंजाब के पवित्र शहर अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में एक रेस्तरां में विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग घायल हो गए।  दरबार साहिब के पास व्यस्त हेरिटेज स्ट्रीट में शनिवार रात धमाका हुआ जिसके बाद निवासियों और आगंतुकों में दहशत फैल गई। कई लोग घायल हो गए। मौके पर मौजूद कई श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों ने इसे आतंकी विस्फोट माना। हालांकि पुलिस का कहना है कि यह आतंकी हमला नहीं बल्कि एक हादसा था।

 

स्वर्ण मंदिर के पास हेरिटेज स्ट्रीट में एक रेस्तरां में विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग घायल हो गए।  हालांकि पुलिस का कहना है कि यह आतंकी हमला नहीं बल्कि एक हादसा था। दरबार साहिब के पास व्यस्त हेरिटेज स्ट्रीट में शनिवार रात धमाका हुआ जिसके बाद दहशत फैल गई।  मौके पर मौजूद कई श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों ने इसे आतंकी विस्फोट माना। 

पुलिस ने की अपील
पुलिस अधिकारियों ने शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और घबराने की जरूरत नहीं है।एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि विस्फोट हेरिटेज स्ट्रीट पर एक रेस्तरां की चिमनी में स्पष्ट रूप से हुआ था, लेकिन सटीक कारण निर्धारित करने के लिए आगे की जांच चल रही थी।

 

दहशत व अफवाहों से बचें 
पुलिस के जाल पुलिस ने लोगों से दहशत से बचने की अपील की है पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने जनता से न घबराने और शांत रहने का आग्रह किया, जब तक जांच चल रही है। अमृतसर के पुलिस आयुक्त ने ट्वीट किया, "सोशल मीडिया पर अमृतसर में विस्फोटों से संबंधित एक खबर वायरल हो रही है, स्थिति नियंत्रण में है। मामले की जांच की जा रही है।" घटना के तथ्य और घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह करें, सभी को साझा करने से पहले तथ्यों की जांच करने की सलाह दें।"

घटना की जांच चल रही है 
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त डॉक्टर मेहताब सिंह ने कहा कि घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फॉरेंसिक टीम विस्फोट के सही कारण की जांच कर रही है। उन्होंने पुष्टि की कि केवल खिड़की के शीशे को नुकसान हुआ है, और इमारतों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

 

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments