माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः ऑस्ट्रेलिया का 11 रनों पर पांच विकेट खोना और टर्न होता विकेट ही टाल सकता है भारत की हार..!

अक्षर पटेल छक्का जड़ते हुए

स्पोर्ट्स

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः ऑस्ट्रेलिया का 11 रनों पर पांच विकेट खोना और टर्न होता विकेट ही टाल सकता है भारत की हार..!

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Madhya Pradesh/Indore :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट मैच शृंखला का तीसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन भारत पर हार का खतरा मंडराने लगा है। उसकी दूसरी पारी आज, गुरुवार, 2 मार्च को सिर्फ 163 रनों पर सिमट गई और मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मात्र 76 रनों का लक्ष्य मिला है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 109  रन ही बना सकी थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 197 रन बनाकर 88 रनों की बढ़त हासिल की थी। आज, गुरुवार को मैच की शुरुआत हुई तो कंगारू टीम 47 रन से आगे थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 विकेटके नुकसान पर 156 रनों से आगे खेलना शुरू किया। क्रीज पर कैमरुन ग्रीन और पीटर हैंड्सकॉम्ब मौजूद थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम धीरे-धीरे बड़ी लीड हासिल करने की ओर बढ़ रही थी। एक समय उसका स्कोर 186 रनों तक पहुंच गया लेकिन इसी स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया का पांचवा विकेट पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में गिरा। आश्चर्यजनक यह रहा कि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया केवल 11 रन ही जोड़ सकी और पूरी टीम आउट हो गई।

दूसरी पारी में उम्मीद थी कि भारतीय टीम चुनौती पूर्ण स्कोर ख़ड़ा करेगी लेकिन आज चेतेश्वर पुजारा के अलावा ऑस्ट्रेलिया के सामने अन्य कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका। उन्हें 59 रनों के स्कोर पर नेथन लायन की गेंद पर स्मिथ ने शानदार कैच लपककर आउट किया। उनके अलावा रोहित शर्मा 12, शुभमन गिल 5, विराट कोहली 13, रवींद्र जड़ेजा 7, श्रेयस अय्यर 26, शिखर भारत 3, रविचंद्रन अश्विन 16, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज शून्य के स्कोर पर आउट हुए। अक्षर पटेल 15 रनों के स्कोर पर नाबाद रहे।

इस तरह भारत को ऑस्ट्रेलिया पर दूसरी पारी में 75 रनों की बढ़त मिली है और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 76 रन ही बनाने हैं। उम्मीद केवल यह है कि मैच के दूसरे दिन विकेट पर खूब टर्न देखने को मिला है और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने आज केवल 11 रनों पर अपने 5 विकेट खो दिये थे। संभावना है कि भारतीय गेंदबाजी विकेट के अनुकूल रही तो ऑस्ट्रेलिया को जीतने से रोका जा सकता है अन्यथा भारत हार की कगार पर है।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments