माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
आईपीएल और विश्नवकप को पीछे छोड़ अपने-अपने देशों के लिए खेलने को उत्सुक हैं दोनों कप्तान, अब अगले मैच का इंतजार है

स्पोर्ट्स

आईपीएल और विश्नवकप को पीछे छोड़ अपने-अपने देशों के लिए खेलने को उत्सुक हैं दोनों कप्तान, अब अगले मैच का इंतजार है

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Wellington :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच आज वेलिंगटन में खेला जाने वाला, बारिश के चलते रद्द हो गया। मैच शुरू होने से पहले ही तेज बारिश होनी शुरू हो गई,लंबे इंतजार के बाद अंततः अंपायरों ने इस मैच को रद्द घोषित कर दिया। मैच रद्द होने के बाद दोनो टीमों के कप्तान हार्दिक पंड्या और केन विलियमसन ने क्या कहा , आइए आपको बताते हैं:

 

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा,  लड़के इस बेहतरीन देश में क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित थे लेकिन (बारिश के बारे में) हम कुछ नहीं कर सकते हैं। कई लड़के हमसे पहले आ गए थे लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों के तौर पर हम इस स्थिति के बारे में जानते हैं। बतौर कप्तान मेरी पहली हार आएगी, बस चाहेंगे कि वह देर से आए। प्रबंधन और कप्तान जो कहेंगे, अन्य खिलाड़ी वही मानेंगे। मैं छह सालों से खेल रहा हूं और अब लड़के मेरी बात सुनते हैं। खिलाड़ी उम्र से युवा लेकिन अनुभव से भरपूर है। उनके पास आईपीएल जैसी लीग में खेलने का अनुभव है। वे ख़ुद पर विश्वास रखते हैं और बड़े मंच से डरते नहीं हैं। हम चाहते हैं कि यहां मौजूद खिलाड़ियों को अपनी भूमिका पता हो। जो खिलाड़ी पहले से टीम में है उन्हें पहले से अपने रोल के बारे में पता है। टी20 विश्व कप पीछे छूट गया है। निराशा रहेगी लेकिन अब नई शुरुआत है। आप पीछे जाकर जो हो गया उसे बदल नहीं सकते।

उधर, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, बड़े टूर्नामेंट के बाद जल्द ही यह सीरीज़ आ गई। आप हमेशा भारतीय टीम के विरुद्ध खेलना चाहते हैं लेकिन आज ऐसा हो न सका। सभी टीमें आने वाले विश्व कप के बारे में देखती हैं। अगले वर्ष में आप वनडे प्रारूप का अधिक आयोजन होते देखेंगे। हम परिस्थितियों को देखकर अपनी टीम में बदलाव करेंगे। एक टीम के तौर पर हम बेहतर होना चाहते हैं। विश्व कप से मिली सीख पर हम काम करेंगे। गेंदबाज़ी में गहराई है। ऐडम मिल्न को विश्व कप में कोई मौक़ा नहीं मिला। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें खेलने का अवसर मिलेगा। मैंने आईपीएल में इस भारतीय टीम के खिलाड़ियों को देखा है और मुझे कोई शक़ नहीं है कि वे आगे चलकर इस टीम के लिए सुपरस्टार बनेंगे। अगले मैच को हम विश्व कप के तीसरे स्थान की लड़ाई के तौर पर नहीं देख रहे हैं। हम भी अगले मैच में नई शुरुआत करेंगे। एक सप्ताह के आराम के बाद खिलाड़ी इस सीरीज़ के लिए तैयार हैं। अगले मैच के लिए मेरे घरेलू मैदान पर मौसम अच्छा रहेगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments