पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
भारत के दोनों ओपनर अर्धशतक बनाने के बाद पेवेलियन में...विराट और केएल राहुल खेल रहे हैं,  बारिश के कारण खेल रुका..अब रिजर्व डे यानी सोमवार को खेला जाएगा

फोटो सोशल मीडिया से साभार

स्पोर्ट्स

भारत के दोनों ओपनर अर्धशतक बनाने के बाद पेवेलियन में...विराट और केएल राहुल खेल रहे हैं, बारिश के कारण खेल रुका..अब रिजर्व डे यानी सोमवार को खेला जाएगा

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Colombo :

आज रविवार 10 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप का सुपर-फोर का मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। हालांकि इस मैच में भी बरसात की आने कौ मैच धुलने की आशंका व्यक्त की जा रही थी लेकिन शुरुआती ओवरों पानी तो नहीं रनों की बरसात हुई। हालांकि 25वें ओवर की शुरुआत होते ही बरसात की शुरुआत हो चुकी है। अब दोनों टीमों का यह मैच सोमवार यानी रिजर्व डे पर खेला जाएगा।

खबर लिखे जाने तक भारत ने दो विकेटों के नुकसान पर 24.1 ओवरों में 147 रन बना लिये थे। भारत के दोनों ओपनर राहुल शर्मा और शुभमन गिल पेवेलियन लौट चुके हैं और विराट कोहली के साथ केएल राहुल क्रीज पर टिके हैं।

उल्लेखनीय है कि आज के मैच के बरसात से धुलने की आशंका के बीच सोमवार 11 सितंबर के लिए एक रिजर्व-डे भी रखा गया है। दोनों देशों के बीच ग्रुप स्तर का पहला मैच अनिर्णीत रहा था। आज के मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। लेकिन, उनका फैसला तब गलत साबित हुआ जब भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ 121 रन ठोक डाले। कप्तान रोहित शर्मा 49 गेंद में 56 रन बनाकर आउट हो गये। शादाब खान ने उन्हें फहीम अशरफ के हाथों कैच कराया। रोहित ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल भी जल्दी ही शाहीन अफरीदी की गेंद पर आगा सलमान के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने गिल ने 52 गेंद में 10 चौकों की मदद से 58 रन बनाए।।

बता दें कि कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारत ने 46 एक दिवसीय मैच खेले हैं जिसमें भारत ने 23 मैच जीते और 19 मैच हारे हैं जबकि चार मैच अनिर्णीत रहे हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने इस मैदान पर 24 एक दिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उसने 14 मैचों में जीत हासिल है और 08 में उन्हें हार मिली है। दो मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

भारत की टीम

 रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम उल हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील, तय्यब ताहिर (ट्रैवलिंग रिजर्व)।

 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments