आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
कर्नाटक में लव जिहाद का मामला..कांग्रेस पार्षद निरंजन की बेटी नेहा ने ठुकराये प्रेम प्रस्ताव तो फय्याज ने कॉलेज परिसर में उसे चाकुओं से घोंप कर मार डाला..!

क्राइम

कर्नाटक में लव जिहाद का मामला..कांग्रेस पार्षद निरंजन की बेटी नेहा ने ठुकराये प्रेम प्रस्ताव तो फय्याज ने कॉलेज परिसर में उसे चाकुओं से घोंप कर मार डाला..!

क्राइम //Karnataka/Bengaluru :

कर्नाटक में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस बार मामला लव जिहाद को सिरे से नकार देने वाली कांग्रेस के नेता की बेटी का है। अपने बार-बार के प्रेम प्रस्तावों को ठुकराए जाने से नाराज 24 साल के फय्याज ने हुबली में केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में एमसीए की छात्रा नेहा की हत्या कर दी। घटना किसी सूनसान इलाके में नहीं बल्कि कॉलेज के बीवीबी परिसर के कॉरिडोर में ही हुई। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि किस तरह फय्याज वहां से निकल रही छात्रा नेहा पर चाकू लेकर टूट पड़ता है और उसके शरीर पर कई घाव कर डालता है। इस घटना के बाद गंभीर रूप से घायल छात्रा नेहा को कैंपस से करीब 2 किलोमीटर दूर KIMS अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नेहा  पर अंधाधुंध चाकुओं से वार करने के बाद फय्याज ने कॉलेज कैंपस से भागने की कोशिश की लेकिन घटना के एक घंटे के भीतर ही उसे संस्थान के छात्रों और कर्मचारियों ने पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस को बुलाकर  उसे सौंप दिया गया।

बता दें कि छात्रा की पहचान नेहा हिरेमठ के रूप में हुई है जो कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमठ की बेटी थी। बताया जा रहा है कि लड़का फय्याज कोंडीकोप्पा बेलगावी जिले के सवादट्टी का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार नेहा दो महीने तक कॉलेज नहीं जा सकी थी क्योंकि वह टाइफाइड से उबर रही थी और बीते गुरुवार को परीक्षा देने के लिए कॉलेज आई थी।

लोगों ने बताया कि परीक्षा के बाद, जब नेहा कमरे से बाहर निकली तो पहले से वहां खड़े लड़के ने उसके ऊपर चाकू से हमला बोल दिया। उसकी पीठ और गर्दन पर तब तक वार किए जब तक कि वह खून से लथपथ होकर गिर नहीं गई। बताया जाता है कि लड़का और लड़की एक साथ यूजी कोर्स की पढ़ाई करते थे। साथ पढ़ने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई। दोस्ती को प्यार समझ बैठे फय्याज ने नेहा को प्रपोज किया। नेहा अनेक बार इस प्रस्ताव को ठुकरा चुकी थी और उसके बाद से वह उससे कटने लगी। नेहा के घरवालों को भी इस बात का पता चला तो उन्होंने फय्याज को नेहा से दूर रहने को कहा था। इस घटना के बाद, माता-पिता बेटी को कॉलेज ले जाते और वापस लाते थे।

केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ अशोक शेट्टार ने कहा कि 10,000 छात्रों वाले इस परिसर में 'हमेशा सुरक्षा व्यवस्था' रहती है और इसमें किसी भी तरह की चूक की गुंजाइश नहीं होती। उन्होंने कहा, 'हम सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाएंगे और छात्रों और अभिभावकों से अपील करते हैं कि अगर छात्रों के जीवन या भविष्य से जुड़ा कोई मुद्दा है तो वे हमें बताएं।

इतना सब होने के बाद कर्नाटक में राजनीति गरमा गयी है। सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये हैं। कांग्रेस इस मामले निजी संबंधों का कोण देख रही है तो भारतीय जनता पार्टी इस राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ने का मामला बता रही है। भाजपा ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से एक विशिष्ट समुदाय के तुष्टीकरण की राजनीति बंद कर करने का आग्रह किया है। दूसरी ओर कांग्रेस के नेता और गृहमंत्री जी परमेश्वरा का कहना है कि अब तक इस मामले में लव जिहाद जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। हालांकि कांग्रेस के पार्षद निरंजन हिरमठ का कहना है कि यह साफ तौर पर लव जिहाद का मामला है। हत्या के आरोपी फय्याज ने उनकी बेटी के विरुद्ध साजिश रचकर उसे अपने जाल में फंसाया था।

 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments