आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
बहुप्रतीक्षित मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी वितरण समारोह 21 फरवरी को, उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी होगी मुख्य अतिथि

बहुप्रतीक्षित मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी वितरण समारोह 21 फरवरी को

राजनीति

बहुप्रतीक्षित मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी वितरण समारोह 21 फरवरी को, उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी होगी मुख्य अतिथि

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के मुख्य आतिथ्य में राजकीय सावित्री बाई फुले छात्रावास, (कॉलेज स्तरीय) गांधीनगर, जयपुर में 21 फरवरी को दोपहर एक बजे "मुख्यमंत्री स्कूटी वितरण समारोह" होगा। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि दिव्यांगजन छात्रों एवं स्वरोजगार से जुड़े विशेष योग्यजनों के आवागमन को आसान बनाने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना संचालित की जा रही है। इसके तहत पात्र दिव्यांगजनों को नि:शुल्क स्कूटी वितरित की जाती है।

दिव्यांग स्कूटी वितरण का उद्देश्य

दिव्यांग स्कूटी वितरण योजना को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य राज्य के असहाय गरीब एवं आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से संबंध रखने वाले विकलांग नागरिकों को निशुल्क स्कूटी प्रदान करना है। ताकि उन्हें कहीं भी आने-जाने के लिए अन्य नागरिकों पर आश्रित ना रहना पड़े और वह खुद कहीं भी आने-जाने के लिए स्वतंत्र रूप से आत्मनिर्भर हो सके। क्योंकि अधिकतर देखा गया है कि विकलांगों को कहीं भी आने-जाने के लिए अन्य नागरिकों पर ही आश्रित रहना पड़ता है। राजस्थान विकलांग स्कूटी योजना के तहत राज्य के 5000 विकलांग नागरिकों को लाभान्वित किया जाएगा। यह योजना राज्य के विकलांग नागरिकों को स्कूटी प्रदान करके आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाएगी |

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments