जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर असदुद्दीन ओवैसी के अंदर एक जिन्न बैठा है, जो देश के लिए खतरा है: गिरिराज सिंह उत्तराखंड: आज चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी बिहार: दरभंगा में बारात की आतिशबाजी के कारण घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत मुसलमानों को लेकर झूठ बोलते है PM मोदी: असदुद्दीन ओवैसी आपका वोट तय करेगा अगली सरकार चंद अरबपतियों’ की या 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की: राहुल गांधी दूसरे चरण की वोटिंग के बीच मायावती की अपील- अच्छी सरकार के लिए करें मतदान लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में खोल दी खिलाड़ियों की पोल, 80-85 प्रतिशत होने के बावजूद खिलाड़ी लेते हैं इंजेक्शन.. !

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा

स्पोर्ट्स

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने स्टिंग ऑपरेशन में खोल दी खिलाड़ियों की पोल, 80-85 प्रतिशत होने के बावजूद खिलाड़ी लेते हैं इंजेक्शन.. !

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

भारतीय क्रिकेट में भूचाल आ गया है। बोर्ड ऑफ कंट्रोल क्रिकेट इन इंडिया यानी बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने जी टीवी के स्टिंग ऑपरेशन में वर्तमान खिलाड़ियों की पोल खोलकर रख दी है। उन्होंने कहा है कि ‘भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इंजेक्शन लेते हैं। अस्सी प्रतिशत फिट होने पर भी 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। ये पेन किलर नहीं हैं। इन इंजेक्शन में ऐसी दवा होती है जो डोप टेस्ट में नहीं पकड़ी जाती है।' शर्मा ने तो यह भी कहा है कि ये तो ऐसे बदमाश हैं कि चुपचाप कोने में जा कर इंजेक्शन लेकर कहेंगे हम तो फिट हैं सर।

मंगलवार, 14 फरवरी को जी टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने चयन मसलों से जुड़े मामलों का कथित तौर पर खुलासा किया है। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने हाल ही में चेतन को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष बनाया था। इससे पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन के बाद हटा दिया गया था।

इस स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा को विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए दिखाया गया है। उन्होंने कथित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ बातचीत का भी खुलासा किया है। शर्मा का कहना है कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं।  स्टिंग ऑपरेशन के मुताबिक चेतन ने कहा है कि खिलाड़ियों को यह बात पता होती है कि कौन सा इंजेक्शन डोपिंग टेस्ट में पकड़ा जाएगा और कौन सा नहीं। उन्होंने कहा है कि खिलाड़ियों को बाहर होने का डर होता है। इसी वजह से वे इंजेक्शन लगाकर फिट होने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि अनफिट हुए खिलाड़ी पेन किलर का इंजेक्शन नहीं लेते। इसके लिए डॉक्टर का प्रेस्क्रिप्शन चाहिए होता है। यह डोपिंग टेस्ट में भी पकड़ा जा सकता है। इसलिए वो ऐसा इंजेक्शन लेते हैं, जो डोप टेस्ट की पकड़ में भी नहीं आता है।
भारतीय तेज गेंदबाज जस्प्रीत बुमराह के बारे में चेतन शर्मा का कहना है कि जसप्रीत बुमराह की चोट इतनी गंभीर है कि वे टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेल लेते तो एक साल तक बाहर हो सकते थे। उल्लेखनीय है कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह नहीं खेले थे जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर हैं। वे जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हुए थे। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 मैच खेला था। इसके बाद वह फिर से चोटिल हो गए।

चेतन शर्मा ने कहा, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा उनसे फोन पर आधा-आधा घंटा बात करते हैं। स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा कहते हैं, 'रोहित मेरे बच्चे की तरह हैं। सिलेक्टर्स का रोल बहुत बड़ा होता है। खिलाड़ी सिलेक्टर्स के टच में रहते हैं। जैसे रोहित शर्मा मुझसे आज सुबह आधे घंटे बात किया। डिपेंड करता है कि कौन सा सिलेक्टर बैठा है। मैं अलग टाइप का बंदा हूं। मेरा पेट काफी स्ट्रॉन्ग है, मेरे साथी या रोहित जो भी मुझसे बात करता है वह इस कमरे के बाहर नहीं जाएगी।'
चेतन शर्मा ने भारतीय टी-20 टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या के बारे में भी खुलासा किया है। उन्होंने कहा, 'हार्दिक भारतीय क्रिकेट का फ्यूचर है। बहुत अच्छा है। बहुत हम्बल है, बहुत अच्छा क्रिकेटर है। कुछ मौजूदा क्रिकेटर्स, मुझसे मिलने आते हैं। जैसे हार्दिक आया हुआ था। वह यहीं लेटा हुआ था। अभी दीपक हुड्डा आया था। उमेश यादव कुछ दिन पहले मिलकर गया। प्लेयर्स को बात करनी होती है चेयरमैन से। हार्दिक उस दिन दिल्ली में लैंड किया, मुझे फोन लगाया कि सर कहां हो, मैंने कहा घर पर हूं तो रात को ही आ गया क्योंकि जो बात मेरे घर में हो सकती है वो कहीं नहीं हो सकती।
शर्मा ने तो यहां तक कहा है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहम का टकराव था। हालांकि चेतन शर्मा  इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। जानकारी मिली है कि बीसीसीआई चेतन शर्मा की बयानबाजी पर गंभीरता से विचार कर रहा है। राष्ट्रीय चयनकर्ता अनुबंध से जुड़े होते हैं और उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं होती है। अब प्रश्न यह खड़ा हो रहा है कि क्या टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या या वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा यह जानते हुए कि चेतन अंदरूनी बातों को सार्वजनिक कर सकते हैं, उनके साथ चयन बैठक में बैठेंगे।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

  • Rajiv , Apr-12-2023

    In short THIKANA covers most of the news on most of the daily life topics which is well balanced in today’s busy life schedule

Leave Comments