भारत ने एक दिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 10 विकेट खोकर बनाये 276 रन और भारत ने 48.4 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर बनाये 281 रन अयोध्या: महिला आरक्षक पर सरयू एक्सप्रेस में हमला करने वाला आरोपी एनकाउंटर में ढेर कनाडा में 25 सितंबर को खालिस्तानी प्रदर्शन को सफल बनाने में ISI कर रही मदद कनाडा: निज्जर हत्याकांड के सबूत जारी करने की मांग पर पीछे हटे जस्टिन ट्रूडो कनाडा पुलिस ने शुरू की गैंगस्टर सुक्खा हत्याकांड की जांच झारखंड: आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे डॉक्टर, इमरजेंसी सेवाएं बंद रहेंगी दिल्ली: लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में आज सुनवाई करेगा राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली: मथुरा कृष्ण जन्म भूमि मामले में आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की पत्नी के साथ व्हाइट हाउस का दौरा करेंगे दिल्ली: बीजेपी महिला मोर्चा आज पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेगा वर्ल्ड चैंपियनशिप में युवा पहलवान अंतिम पंघाल ने जीता ब्रॉन्ज मेडल जी20 में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के साथ आज भारत मंडपम में डिनर करेंगे पीएम मोदी राज्यसभा में भी महिला आरक्षण विधेयक पारित, महिला सांसदों ने PM मोदी के साथ मनाया जश्न 'देश की लोकतांत्रिक यात्रा का ऐतिहासिक क्षण,' महिला आरक्षण बिल पास होने पर PM मोदी का ट्वीट महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद संसद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित आज है विक्रम संवत् 2080 के भाद्रपद माह के शुक्लपक्ष की सप्तमी तिथि मध्याह्न 01 बजकर 35 मिनट तक तदुपरांत अष्ठमी यानी शुक्रवार 22 सितंबर 2023
करिश्मा कुदरत का ! विमान दुर्घटना के 40 दिन बाद अमेजन के जंगल में जिंदा मिले 4 नन्हे बच्चे

कुदरत का करिश्मा: अमेजन के जंगल में विमान दुर्घटना के 40 दिनों के बाद 4 नन्हे बच्चे

अजब-गजब

करिश्मा कुदरत का ! विमान दुर्घटना के 40 दिन बाद अमेजन के जंगल में जिंदा मिले 4 नन्हे बच्चे

अजब-गजब///Washington :

इसे कुदरत का करिश्मा ही कहेंगे कि विमान दुर्घटना के 40 दिनों के बाद 4 नन्हे बच्चे बिलकुल सुरक्षित मिल गए, वो भी विश्व के सबसे बड़े और खतरनाक माने जाने वाले जंगल।। अमेजन में ! ! इन बच्चों का 'इतनी विषम परिस्थितियों में भी 40 दिनों तक जीवित रहना किसी करिश्मे से कम नहीं है' और इनकी कहानी 'इतिहास के पन्नों में दर्ज की जाएगी।

कहावत 'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' एक बार फिर चरितार्थ हुई अमेजन के जंगल में।  इससे ही जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है कोलंबिया से। घटना के अनुसार कोलंबिया में 40 दिन पहले एक विमान हादसे के बाद लापता हुए 4 बच्चे अमेजन के जंगलों में सुरक्षित मिले हैं। राष्ट्रपति गस्तावो पेट्रो ने शनिवार को यह जानकारी दी और इसे कुदरत का करिश्मा बताया। 

इतिहास के पन्नों में दर्ज की जाएगी इनकी कहानी
राष्ट्रपति पेट्रो ने कहा कि लापता बच्चों की खोज के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा था। 40 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद बचावकर्ता बच्चों को ढूंढने में कामयाब रहे।  फिलहाल इन बच्चों को चिकित्सकीय देखभाल में रखा गया है। उन्होंने कहा कि इन बच्चों का 'इतनी विषम परिस्थितियों में भी 40 दिनों तक जीवित रहना किसी चमत्कार से कम नहीं है' और इनकी कहानी 'इतिहास के पन्नों में दर्ज होगी। 

कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ था विमान
ये चारों बच्चे सेसना के उस सिंगल इंजन वाले विमान में सवार 6 यात्रियों में शामिल थे, जो एक मई को इंजन में खराबी के कारण क्रैश हो गया था। इस हादसे के बाद विमान का रडार से संपर्क टूट गया था। तलाशी अभियान के दौरान विमान में सवार पायलट और दो अन्य वयस्कों के शव जंगल में मिले थे, जिसके बाद इन बच्चों के भी जिंदा मिलने की संभावना लगभग खत्म हो चुकी थी, हालांकि खोज जारी रही और हादसे के 40 दिन बाद बच्चे जंगल में मिल गए। 

बच्चों के दादा, फिडेंशियो वालेंसिया ने कहा कि उन्हें यह जानकर बहुत खुशी हुई कि उनके पोते सुरक्षित हैं। "मैं बहुत खुश हूँ और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।," उन्होंने कहा। <

Surprise ????

Four missing Children have been found alive 40 days after Amazon jungle plane crash.

What an example of survival❤️????#Colombia #Amazon #PlaneCrash #SaturdayMotivation pic.twitter.com/923DFCVCWc

— Dp Rathi (@rathi_dp) June 10, 2023

/p>

बच्चों का जीवित रहना एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। अमेज़ॅन वर्षावन एक खतरनाक और अक्षम्य जगह है और किसी भी जंगल में खो जाने के बाद लंबे समय तक जीवित रहना दुर्लभ है। बच्चों का जीवित रहना उनकी ताकत और लचीलेपन का ज्वलंत उदहारण है। बच्चों की कहानी ने पूरी दुनिया के लोगों को प्रेरित किया है। उनकी कहानी इस बात की याद दिलाती है कि सबसे बुरे समय में भी हमेशा एक उम्मीद होती है। 

 


 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments