ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
करिश्मा कुदरत का ! विमान दुर्घटना के 40 दिन बाद अमेजन के जंगल में जिंदा मिले 4 नन्हे बच्चे

कुदरत का करिश्मा: अमेजन के जंगल में विमान दुर्घटना के 40 दिनों के बाद 4 नन्हे बच्चे

अजब-गजब

करिश्मा कुदरत का ! विमान दुर्घटना के 40 दिन बाद अमेजन के जंगल में जिंदा मिले 4 नन्हे बच्चे

अजब-गजब///Washington :

इसे कुदरत का करिश्मा ही कहेंगे कि विमान दुर्घटना के 40 दिनों के बाद 4 नन्हे बच्चे बिलकुल सुरक्षित मिल गए, वो भी विश्व के सबसे बड़े और खतरनाक माने जाने वाले जंगल।। अमेजन में ! ! इन बच्चों का 'इतनी विषम परिस्थितियों में भी 40 दिनों तक जीवित रहना किसी करिश्मे से कम नहीं है' और इनकी कहानी 'इतिहास के पन्नों में दर्ज की जाएगी।

कहावत 'जाको राखे साइयां मार सके न कोय' एक बार फिर चरितार्थ हुई अमेजन के जंगल में।  इससे ही जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है कोलंबिया से। घटना के अनुसार कोलंबिया में 40 दिन पहले एक विमान हादसे के बाद लापता हुए 4 बच्चे अमेजन के जंगलों में सुरक्षित मिले हैं। राष्ट्रपति गस्तावो पेट्रो ने शनिवार को यह जानकारी दी और इसे कुदरत का करिश्मा बताया। 

इतिहास के पन्नों में दर्ज की जाएगी इनकी कहानी
राष्ट्रपति पेट्रो ने कहा कि लापता बच्चों की खोज के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा था। 40 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद बचावकर्ता बच्चों को ढूंढने में कामयाब रहे।  फिलहाल इन बच्चों को चिकित्सकीय देखभाल में रखा गया है। उन्होंने कहा कि इन बच्चों का 'इतनी विषम परिस्थितियों में भी 40 दिनों तक जीवित रहना किसी चमत्कार से कम नहीं है' और इनकी कहानी 'इतिहास के पन्नों में दर्ज होगी। 

कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ था विमान
ये चारों बच्चे सेसना के उस सिंगल इंजन वाले विमान में सवार 6 यात्रियों में शामिल थे, जो एक मई को इंजन में खराबी के कारण क्रैश हो गया था। इस हादसे के बाद विमान का रडार से संपर्क टूट गया था। तलाशी अभियान के दौरान विमान में सवार पायलट और दो अन्य वयस्कों के शव जंगल में मिले थे, जिसके बाद इन बच्चों के भी जिंदा मिलने की संभावना लगभग खत्म हो चुकी थी, हालांकि खोज जारी रही और हादसे के 40 दिन बाद बच्चे जंगल में मिल गए। 

बच्चों के दादा, फिडेंशियो वालेंसिया ने कहा कि उन्हें यह जानकर बहुत खुशी हुई कि उनके पोते सुरक्षित हैं। "मैं बहुत खुश हूँ और मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।," उन्होंने कहा। <

Surprise ????

Four missing Children have been found alive 40 days after Amazon jungle plane crash.

What an example of survival❤️????#Colombia #Amazon #PlaneCrash #SaturdayMotivation pic.twitter.com/923DFCVCWc

— Dp Rathi (@rathi_dp) June 10, 2023

/p>

बच्चों का जीवित रहना एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। अमेज़ॅन वर्षावन एक खतरनाक और अक्षम्य जगह है और किसी भी जंगल में खो जाने के बाद लंबे समय तक जीवित रहना दुर्लभ है। बच्चों का जीवित रहना उनकी ताकत और लचीलेपन का ज्वलंत उदहारण है। बच्चों की कहानी ने पूरी दुनिया के लोगों को प्रेरित किया है। उनकी कहानी इस बात की याद दिलाती है कि सबसे बुरे समय में भी हमेशा एक उम्मीद होती है। 

 


 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments