आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
दिल्ली-एनसीआर में बरसेंगे बादल, इन राज्यों के लिए यलो अलर्ट

मौसम

दिल्ली-एनसीआर में बरसेंगे बादल, इन राज्यों के लिए यलो अलर्ट

मौसम//Delhi/New Delhi :

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर का मौसम बेहद सुहावना हो गया है। शुक्रवार रात कई इलाकों में आंधी-बारिश के साथ आए तूफान से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है। हल्की बारिश के बाद तापमान कम हो गया है। 

मौसमं विभाग ने शनिवार और रविवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। अगले 3 घंटों के दौरान उत्तराखंड तमिलनाडु और राजस्थान में भी बारिश होगी। विभाग के अनुसार, अगले 3 घंटों के दौरान उत्तराखंड, तमिलनाडु और राजस्थान में गरज और बिजली के साथ हल्की  बारिश होने की संभावना है। वहीं, दक्षिणी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मेघालय, दक्षिण-पूर्व अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण-पूर्व असम, मणिपुर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में भी गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है।
चलेंगी 40-90 की रफ्तार से तेज हवाएं
मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, सकौती टांडा, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, गुलौती, सियाना, संभल, सिकंदराबाद में बारिश के साथ धूल भरी आंधीध्तूफान और 40-90 की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और आसपास के इलाकों में बारिश होगी।
हीटवेव का भी इन राज्यों के लिए अलर्ट
गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति 14 मई तक गुजरात के तटीय क्षेत्रों को प्रभावित करेगी। वहीं, अगले 3 दिनों के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय भागों में अलग-अलग हिस्सों में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments