माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति के साथ ही बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप, फिलहाल ठंड से राहत नहीं , पाला पड़ने की आशंका

मौसम

Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति के साथ ही बढ़ेगा शीतलहर का प्रकोप, फिलहाल ठंड से राहत नहीं , पाला पड़ने की आशंका

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति के साथ ही शीतलहर के और बढ़ने का पूर्वानुमान था और इसी पूर्वानुमान के अनुसार सर्दी का कहर बढ़ने लगा है। मौसम विभाग ने गंगा के मैदानी इलाकों में सतह के निकट हल्की हवाओं और उच्च नमी बने रहने की वजह से 14 से 17 जनवरी 2023 के मध्य बिहार और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में सुबह और रात को घना कोहरा छाये रहने की आशंका व्यक्त की है। राजस्थान के कुछ इलाकों में पाला पड़ने का अनुमान है। 

Makar Sankranti 2023 : इसके अलावा 19 से 25 जनवरी के दौरान एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। इसके चलते पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की/मध्यम लेकर भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए खतरनाक अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी है कि अगले दो दिनों में दिल्ली समेत पश्चिमी और उत्तरी भारत पर इस सीजन का सबसे भयानक सर्दी पड़ सकती है। यही नहीं 15 जनवरी से तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा सकती है। पश्चिमी और उत्तर भारत के इलाकों में शीतलहर के साथ ही,बेहद घना कोहरा छाया रह सकता है।

पढ़ें साप्ताहिक राशिफल (15 से 21 जनवरी 2023)

Rashifal : कैसा रहेगा यह सप्ताह (15 जनवरी से 21 जनवरी 2023 तक) आपके लिए..जानिए आपके स्वास्थ्य, प्रेम संबंध या व्यवसाय कार्य को मिले हैं कितने अंक... (newsthikana.com)

राजस्थान में मौसम विभाग के निदेशक राधे श्याम शर्मा ने बताया ति शीतलहर और कोहरे का असर राजस्थान में भी देखा जा सकता है। राज्य के कई इलाकों में तापमान शून्य डिग्री से नीचे जा रहा है और 20 जनवरी तक भीषण ठंड की आशंका जताई जा रही है। आज 15 जनवरी को चूरू में न्यूनतम तापमान माइनस – 2.5 डिग्री, सीकर 0.5, बीकानेर 1.2 , जैसलमेर 2.3, चित्तौड़गढ़ 1.3, टोंक 2.1, संगरिया हनुमानगढ़ 1.8, उदयपुर 2.7  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

 

मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक आरएस शर्मा

 

 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments