CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
मौसम : राजस्थान के 12 शहरों में शीतलहर की चेतावनी, पाला पड़ने की आशंका, माउंट आबू में पारा -1.5 डिग्री, जमी बर्फ

मौसम

मौसम

मौसम : राजस्थान के 12 शहरों में शीतलहर की चेतावनी, पाला पड़ने की आशंका, माउंट आबू में पारा -1.5 डिग्री, जमी बर्फ

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

आज 03 जनवरी प्रातः 0630 बजे सेटेलाइट पिक्चर के अनुसार पूर्वी व उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में घना कोहरा (Dense fog) छाया रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि कोहरा छंटने के साथ ही राजस्थान में अगले 4 से 5 दिन 12 शहरों में तेज सर्दी पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए 20 किमी की स्पीड से शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। शीतलहर के कारण पाला पड़ने की भी आशंका है। इधर, माउंट आबू में सोमवार को तापमान -1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह इस सीजन में सबसे कम पारा रहा।

जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक सोमवार, 2 जनवरी को बाड़मेर, जैसलमेर, गंगानगर में सर्द हवा के कारण पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया था। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। उदयपुर में तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जयपुर के आस-पास के इलाके में गलन ने लोगों को परेशान किया।
जयपुर ग्रामीण, सीकर, फतेहपुर, सवाई माधोपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, पिलानी में सुबह कोहरा भी छाया रहा। हालांकि दिन चढ़ने के बाद कोहरा छंटने लगा और हल्की धूप निकली। कोहरे के चलते सुबह-सुबह इन एरिया में विजिबिलिटी 200 मीटर से कम रही।
माउंट में पारा माइनस में जाने से जमी बर्फ
हिल स्टेशन माउंट आबू में तापमान -1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यहां सुबह कड़ाके की सर्दी के कारण मैदानों और झील के किनारे बर्फ जम गई। आबू में सुबह हल्का कोहरा भी छाया रहा। कोहरे और बर्फ के बीच सुबह-सुबह लोग मैदानों में खेलते करते नजर आए। आबू में ये इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही। इससे पहले 26 दिसंबर को माउंट आबू में पारा -1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ था।
इन जिलों के लिए यलो अलर्ट
मौसम केन्द्र जयपुर ने 5 जनवरी तक अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झुंझुनूं, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर और नागौर जिलों में शीतलहर और अति शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में सुबह-शाम तेज सर्दी के कारण पाला पड़ने की आशंका है। एक्सपर्ट ने छोटे बच्चों और बुजुर्गों को सुबह-शाम इन शहरों में आने वाले दिनों में सर्दी से बचने के विशेष इंतजाम करने की भी सलाह दी है।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments