ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
डॉक्टरों का रंगारंग कार्यक्रम डीसीएफ 8,9 और 15,16 अक्टूबर को

मनोरंजन जगत

डॉक्टरों का रंगारंग कार्यक्रम डीसीएफ 8,9 और 15,16 अक्टूबर को

मनोरंजन जगत//Rajasthan/Jaipur :

जीवन की आपाधापी में चिकित्सकों को भी सुकून के कुछ पल चाहिए और वे इसके लिए नये-नये रास्ते भी तलाशते रहते हैं। शायद यही वजह है जब भी मौका मिलता है, वे हंसने, गाने और रंगारंग कार्यक्रमों के लिए समय निकाल ही लेते हैं। ऐसा ही एक रंगारंग कार्यक्रम डॉक्टर्स कल्चरल फेस्टिवल (डीसीएफ) शनिवार, 8 अक्टूबर और रविवार 9 अक्टूबर 2022 को और इसी कार्यक्रम की श्रृंखला में शनिवार 15 अक्टूबर और रविवार 16 अक्टूबर को आयोजित किया जा रहा है।

जयपुर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में ईएनटी विभाग के प्रमुख प्रोफेसर तरुण ओझा ने बताया कि मेडिकल दुनिया के सितारों से सजी इन रंगारंग महफ़िलों को सवाई मानसिंह अस्पताल के सुश्रुत सभागार में आयोजित किया जाएगा। इसमें जहां एक ओर गीत-संगीत की स्वर लहरियां दर्शकों मनोरंजन करेंगी तो वहीं दूसरी ओर डॉक्टर साथियों के पास अभिनय, वादन, फ़ैशन शो और अंताक्षरी में अपनी कला दिखाने का बेमिसाल मौका भी होगा।

उन्होंने बताया कि सभी एमबीबीएस, बीडीएस, इंटर्न बिना किसी महिला/पुरुष व उम्र के वर्गीकरण के प्रतिभागी बन सकते हैं। चिकित्सकों की सहभागिता के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में गायन, वादन, नृत्य, स्किट, फैशन शो प्रतिस्पर्धाओं और अंताक्षरी के आयोजन किये जाएंगे। गायन, वादन और स्किट में एकल, युगल और समूह की प्रस्तुतियां होंगी जिनके जज उसी क्षेत्र के विशेषज्ञ होंगे। कार्यक्रम के अंत में पुरुस्कार भी दिये जाएंगे।

ओझा ने बताया कि कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यू ट्यूब, फेसबुक और जूम पर किया जाएगा। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नामांकन doctors.dcf@gmail.com पर अथवा 9983543353 और 9314140711 नंबरों पर वाट्सएप के जरिये किया जा सकता है। विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं के नियम जल्दी ही स्पष्ट किये जाएंगे।

 

You can share this post!

author

राकेश रंजन

By News Thikhana

Comments

Leave Comments