भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
अठत्तर वर्षीय बुजुर्ग के दस किलो ट्यूमर का जटिल ऑपरेशन

अठत्तर वर्षीय बुजुर्ग के दस किलो ट्यूमर का जटिल ऑपरेशन

अजब-गजब

अठत्तर वर्षीय बुजुर्ग के दस किलो ट्यूमर का जटिल ऑपरेशन

अजब-गजब//Rajasthan/Bikaner :

सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज, बीकानेर से संबंद्ध आचार्य तुलसी कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केन्द्र के आचार्य एवं विभागाध्यक्ष सर्जिकल ऑन्कोलॉजी डॉ. संदीप गुप्ता ने हनुमानगढ़ के नेठराणा निवासी 78 वर्षीय बुजुर्ग बुधराम के जांघ में फैली कैंसर की दस किलो गांठ का जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया। 

5 घंटे चला ऑपरेशन 
कैंसर सर्जन डॉ. संदीप गुप्ता ने बताया कि पांच घंटे तक चले जटिल ऑपरेशन के दौरान 10 किलो की गांठ सफलतापूर्वक निकाल ली गई, इस दौरान मरीज के मांसपेशियों, रक्तवाहिनियों, नर्वज आदि को बचाया गया। 

मरीज लम्बे समय से अपने पैर में फैले ट्यूमर से परेशानी का सामना कर रहा था, इस दौरान उन्हें चलने फिरने उठने बैठने, तथा दैनिक कार्य करने के लिए मुश्किल हो रही थी। सभी जांचों के बाद मरीज के ऑपरेशन का निर्णय लिया गया।  अब मरीज की हिस्टोपैथोलॉजी रिपोर्ट आने के बाद आगे के उपचार के लिए किमोथैरेपी, रेडियो थैरेपी करने पर विचार किया जाएगा। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments