ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
जयपुर से लॉन्च होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र... इन 6 सीटों को साधने की तैयारी 

राजनीति

जयपुर से लॉन्च होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र... इन 6 सीटों को साधने की तैयारी 

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

लोकसभा चुनाव के रण में कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र 6 अप्रैल को जयपुर के विद्याधर नगर में लॉन्च किया जाएगा। इस मौके पर सभा कर कांग्रेस जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के साथ ही छह सीटों को साधने का प्रयास करेगी।

लोकसभा चुनाव के रण में कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों की नजर राजस्थान पर है। राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में 6 अप्रैल को कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र लॉन्च किया जाएगा। इस मौके पर पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और राजस्थान से राज्यसभा सदस्य सोनिया गांधी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद राहुल गांधी सभा को भी संबोधित करेंगे।
6 सीटों पर है कांग्रेस को उम्मीद
जयपुर में होने वाली सभा के जरिए कांग्रेस जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के साथ ही आसपास की 6 सीटों को साधने का प्रयास कर रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और संगठन महासचिव ललित तूनवाल ने जयपुर में होने वाली सभा की तैयारियों के लिए सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, दौसा और अजमेर सीटों के लिए विधानसभावार प्रभारियों की नियुक्ति की है।
सीकर में इन्हें दी गई जिम्मेदारी
लोकसभा क्षेत्र सीकर के लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में रामसिंह राव, धोंद में रघुवीर सिंह राठौड़, सीकर में राहुल भाकर, दांतारामगढ़ में सुरेंद्र लाम्बा, खंडेला में डॉ. राजेंद्र मीणा, नीमकाथाना में अजयसिंह कच्छावा, श्रीमाधोपुर में भीमराज जाखड़ और चौमूं में तारा बेनीवाल को प्रभारी नियुक्त किया है।
जयपुर ग्रामीण में इन्हें मिला जिम्मा
जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में सीएल यादव, विराटनगर में पीएल प्रजापति, शाहपुरा में अविनाश थानवी, फुलेरा में विक्रम वाल्मीकि, झोटवाड़ा में राजीव चौधरी, आमेर में राजेश अत्री, जमवारामगढ़ में अरूण लुहारीवाल, बानसूर में कमल पहाड़िया को प्रभारी लगाया गया है।
जयपुर शहर में ये संभालेंगे जिम्मा 
जयपुर लोकसभा क्षेत्र के हवामहल विधानसभा क्षेत्र में माया सुवालका, विद्याधर नगर में ताराचंद सैनी, सिविल लाइन में पूजा वर्मा, किशनपोल में अर्चना सुराणा, आदर्शनगर में कमल शर्मा, मालवीयनगर में लीलावती वर्मा, सांगानेर में अशोक शर्मा, बगरू में रेणु सैनी को प्रभारी बनाया गया है।
अलवर में इनकी जिम्मेदारी तय
अलवर लोकसभा सीट के तिजारा विधानसभा क्षेत्र में वीरेन्द्र सिंह महला, किशनगढ़बास में देवेन्द्रसिंह बुटाटी, मुण्डावर में बृजमोहन खत्री, बहरोड में अय्यूब खान, अलवर देहात में रियाज फारूकी, रामगढ़ में रूबी खान, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में देशराज पहाड़िया को जिम्मेदारी दी गई है।
दौसा में इनको दिया जिम्मा 
दौसा लोकसभा सीट के बस्सी विधानसभा क्षेत्र में आलोक पारीक, चाकसू में मोहित सोनी, थानागाजी में विमल सारस्वत, बांदीकुई में विक्रम स्वामी, महुवा में संदीप शर्मा, सिकराय में राजेन्द्र सैन, दौसा में पौरूष भारद्वाज और लालसोट में शुभदेश सिंह को प्रभारी बनाया गया है।
अजमेर में इनकी जिम्मेदारी तय
अजमेर लोकसभा सीट के दूदू विधानसभा क्षेत्र में मुकुल गोयल, किशनगढ़ में छोटूराम मीणा, पुष्कर में राजकुमार शर्मा, अजमेर उत्तर में डॉ. सुमित गर्ग, अजमेर दक्षिण में नरेश चौधरी, नसीराबाद में राजेश कटारा, मसूदा में विकास महला व केकड़ी में भवानी शंकर माली को प्रभारी नियुक्त किया गया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments