माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
China Covid : China में Corona से बिगड़े हालात, बीजिंग में शवदाह गृह में लग रही लंबी कतारें

China Covid

स्वास्थ्य

China Covid : China में Corona से बिगड़े हालात, बीजिंग में शवदाह गृह में लग रही लंबी कतारें

स्वास्थ्य ///Beijing :

China Covid : चीन के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आखिरी बार 3 दिसंबर को Covid-19 से हुई मौतों की पुष्टि की थी। लेकिन, चीन में लोगों की मौतें हो रही है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की गई है जिन लोगों को शवदाह गृह लाया जा रहा है उनकी कोरोना से मौत हुई।

China में Corona का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। Corona virus के आने के दो साल के बाद एक बार फिर चीन मेंCorona virus तेजी से अपने पैर पसार रहा है। चीन की राजधानी बीजिंग में Covid cases में अधिक वृद्धि का सामना करना पड़ रहा है। बीजिंग के शवदाह गृह पर शनिवार को अंतिम संस्कार के लिए मारामारी जैसी स्थिति पैदा हो गई।

Zero Covid Policy को लिया वापस
दरअसल, राष्ट्रपति शी जिनपिंग द्वारा समर्थित जीरो-कोविड नीति के खिलाफ देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। जिसके बाद चीन ने एक सप्ताह से अधिक समय पहले अपने कोविड प्रबंधन प्रोटोकॉल को अचानक बदल दिया। हालांकि, इसके बावजूद China में Corona Cases में बढ़ोत्तरी देखने को मिली।
वहीं, चीन ने अपनी 1.4 अरब आबादी से कहा है कि जब तक लक्षण गंभीर नहीं होते, तब तक वह घर पर ही रहकर अपने हल्के लक्षणों की देखभाल करें, क्योंकि चीन के शहर संक्रमण की अपनी पहली लहर का सामना कर रहे हैं। हालांकि, चीन में 7 दिसंबर को कोविड नीतियों में हुए बदलाव के बाद से बीजिंग में अभी तक किसी भी कोविड-19 से हुई मौत की सूचना नहीं है।
कर्मचारियों को किया प्रभावित
हालांकि, कोविड-19 ने चीन के शवदाह गृह कर्मचारियों को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है। मियुन फ्यूनरल होम के एक कर्मचारी ने रायटर को बताया कि कोविड-19 के कारण अब हमारे पास कम कारें और कर्मचारी हैं। हमारे कई कार्यकर्ता तो पॉजिटिव पाए गए हैं। एक कर्मचारी ने बताया कि एक शव को अंतिम संस्कार के लिए तीन दिन तक इंतजार करना पड़ा है।
Corona से दो पत्रकारों की मौत
बता दें कि चीन के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने आखिरी बार इसी महीने 3 दिसंबर को Covid-19 से हुई मौतों की पुष्टि की थी। जबकि चीन की राजधानी में पिछली बार 23 नवंबर को मौत की सूचना मिली थी। स्टेट मीडिया के अनुसार, पीपुल्स डेली के पूर्व रिपोर्टर 74 वर्षीय यांग लियांगघुआ की गुरुवार को कोरोना से मौत हो गई, जबकि चाइना यूथ डेली के पूर्व संपादक 77 वर्षीय झाउ झिशुन की एक सप्ताह पहले मौत हो गई थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments