टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
इंडियन आर्मी के सिक्योरिटी गार्ड का फ़र्ज़ी आई कार्ड दिखाकर पीएम मोदी के कार्यक्रम में घुसने वाले शख्स को कोर्ट ने भेजा हिरासत में ,आईबी व अन्य सुरक्षा एजेंसियां जुटी जांच में

राजनीति

इंडियन आर्मी के सिक्योरिटी गार्ड का फ़र्ज़ी आई कार्ड दिखाकर पीएम मोदी के कार्यक्रम में घुसने वाले शख्स को कोर्ट ने भेजा हिरासत में ,आईबी व अन्य सुरक्षा एजेंसियां जुटी जांच में

राजनीति//Maharashtra/Mumbai :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिन पहले मुंबई के दौरे पर हजारों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया था। इस दौरान उनकी सुरक्षा को ले कर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। पीएम मोदी के कार्यक्रम में एक शख्स एनएसजी का फर्जी पहचानपत्र दिखाकर कार्यक्रम में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था, जिसे शक होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पीएम मोदी के मुंबई दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। पीएम मोदी के मुंबई दौरे के मद्देनजर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स, अंधेरी, मेघवाड़ी और जोगेश्वरी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्रों में ड्रोन, पैराग्लाइडर, रिमोट कंट्रोल माइक्रोलाइट विमान के उड़ने पर भी रोक लगाई गई थी।

कर रहा था इंडियन आर्मी के गार्ड्स रेजीमेंट का जवान होने का दावा 
बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस का कहना है कि आरोपी 35 वर्षीय रामेश्वर मिश्रा नवी मुंबई का रहने वाला है। वह खुद के इंडियन आर्मी के गार्ड्स रेजीमेंट का जवान होने का दावा कर रहा है। पुलिस उसके दावे की जांच कर रही है।

आईबी से लेकर तमाम सुरक्षा एजेंसियां एक्टिव
दूसरी तरफ,आईबी से लेकर तमाम एजेंसियां एक्टिव हो गई हैं और आरोपी के दावे की जांच में जुट गई हैं। सुरक्षा एजेंसियां इसकी भी जांच कर रही हैं कि वह वीवीआईपी सेक्शन में क्यों दाखिल होना चाहता था। मुंबई पुलिस के मुताबिक, वह सुरक्षित क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश करने से पहले जोन में घूम रहा था। 

पुलिस हिरासत में भेजा गया संदिग्ध
आरोपी रामेश्वर मिश्रा को आईपीसी की धारा 171, 465, 468 और 471 के तहत गिरफ्तार किया गया था।  पुलिस ने आरोपी को बांद्रा कोर्ट में भी पेश किया था। कोर्ट ने आरोपी शख्स को 24 जनवरी तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

बता दें  कि पीएम मोदी ने मुंबई दौरे पर मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन किया था जिसकी लागत लगभग 38,800 करोड़ रुपए है। इस दौरान पीएम मोदी ने मेट्रो, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के आधुनिकीकरण, सड़कों में सुधार और बाला साहेब ठाकरे जी के नाम से आपला दवाखाने खोलने जैसे कई कामों में मुबंई शहर को बेहतर बनाने में बड़ी भूमिका निभाने की बात कही। 

 

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments