आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहाँ  चेक करें अपना रिजल्ट

CTET परीक्षा का रिजल्ट जारी

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहाँ चेक करें अपना रिजल्ट

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Delhi/New Delhi :

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा(CTET) का रिज़ल्ट जारी कर दिया है। शिक्षक अभ्यर्थी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://results.cbse.nic.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शिक्षक अभ्यर्थियों को ‘सीटीईटी जनवरी 2024 रिजल्ट’ पर क्लिक करना होगा। फिर अगले पेज पर अपना रोल नंबर अंकित कर अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

नीचे दिए गए लिंक से देंखे अपना परीक्षा परिणाम :

https://cbseresults.nic.in/ctet_24_jan_xyz/CtetJan24x.htm

बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 21 जनवरी को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया था केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का आयोजन साल में दो बार होता है। एक बार जुलाई महीने में और दूसरी बार जनवरी महीने में CBSE द्वारा इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) परीक्षा में 2 पेपर होते हैं। पहला पेपर वर्ग 1-5 शिक्षकों के लिए और दूसरा पेपर वर्ग 6-8 के शिक्षकों के लिए होता है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments