पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
खेलो इंडिया महिला तीरंदाजी रैंकिंग टूर्नामेंट में दीप्ति कुमारी ने हासिल किया पहला स्थान, जीते 5 लाख रुपए 

social media

स्पोर्ट्स

खेलो इंडिया महिला तीरंदाजी रैंकिंग टूर्नामेंट में दीप्ति कुमारी ने हासिल किया पहला स्थान, जीते 5 लाख रुपए 

स्पोर्ट्स//Haryana/Chandigarh :

दीप्ति के अलावा झारखंड की अंकिता भगत ने दूसरे स्थान पर रहते हुए 3 लाख, सीनियर कंपाउंड महिला में मध्य प्रदेश की रजनी मारको को प्रथम स्थान पाने पर ढाई लाख  रुपए का पुरस्कार हासिल किया ।

टोक्यो ओलंपिक की तर्ज पर सोनीपत के बहालगढ़ स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में  खेलो इंडिया महिला तीरंदाजी रैंकिंग टूर्नामेंट का आयोजन कराया गया। जहां दीप्ति कुमारी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीनियर रिकर्व महिला श्रेणी का स्वर्ण पदक हासिल किया। इस स्वर्ण पदक के साथ उन्होंने 5 लाख रुपये का पहला पुरस्कार भी अपने नाम किया।सीनियर कंपाउंड महिला में मध्य प्रदेश की रजनी मारको को प्रथम स्थान पाने पर ढाई लाख  रुपए का पुरस्कार हासिल किया । 

सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक और साई के डीजी संदीप प्रधान ने दीप्ति एक अलावा अन्य तीरंदाजों को भी नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।इस मौके पर इस अवसर पर भारतीय खेल प्राधिकरण के डीजी संदीप प्रधान, टाप्स के सीईओ पीके गर्ग, भारतीय तीरंदाजी संघ के कोषाध्यक्ष राजेंद्र तोमर और ब्रिगेडियर डा. बिभू कल्याण नायक, हाई परफार्मेंस डायरेक्टर संजीवा सिंह समेत अधिकारी व देशभर के खिलाड़ी मौजूद रहे। 

बता दें कि सीनियर रिकर्व महिला विजेताओं में दीप्ति ने जहां पहला स्थान हासिल किया वहीं झारखंड की अंकिता भगत ने दूसरे स्थान पर रहते हुए 3 लाख, रेलवे की मोनिका सरीन ने तीसरे स्थान पर रहते हुए 2 लाख रुपए का पुरस्कार जीता। सीनियर कंपाउंड महिला में मध्य प्रदेश की रजनी मारको को प्रथम स्थान पाने पर ढाई लाख, महाराष्ट्र की पूर्वाशा ने दूसरा स्थान प्राप्त कर दो लाख, मध्य प्रदेश की सृष्टि सिंह ने तीसरा स्थान पाकर एक लाख रुपए का पुरस्कार जीता।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments