लोकसभा चुनाव 2024: तमिलनाडु में सुबह 9 बजे तक 12.55 प्रतिशत मतदान ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव इजरायल के हमले के बाद ईरान के हवाई अड्डों से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स रद्द राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने जयपुर में डाला वोट अभिनेता रजनीकांत ने तमिलनाडु के चेन्नई में किया मतदान छिंदवाड़ा: कांग्रेस नेता और MP के पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट ईरान के इस्फ़हान के पास सुनाई दी विस्फोटों की आवाज, पश्चिमी इलाके में कई फ्लाइट्स डायवर्ट इजरायल ने ईरान पर किया हमला, कई शहरों में सुनाई दी धमाकों की आवाज तमिलनाडु: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शिवगंगा में डाला वोट पश्चिम बंगाल के माथाभांगा में एक मतदान केंद्र के बाथरूम में मृत मिला CRPF का जवान नागपुर: RSS चीफ मोहन भागवत ने डाला वोट पीएम नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटरों से की खास अपील, बोले- 'लोकतंत्र में हर वोट कीमती है...' 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू पटना: राहुल गांधी आज बिहार में चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित अहमदाबाद में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दाखिल करेंगे नामांकन दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट करेगी सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज अमरोहा, दमोह और वर्धा में करेंगे रैलियों को संबोधित केन्या में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, रक्षा प्रमुख भी थे सवार इजराइल पर मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि रात 08:04 बजे तक यानी शुक्रवार 19 अप्रेल 2024
Manish Sisodia : गिरफ्तार दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज कोर्ट में पेश करेगी सीबीआई, मांग सकती है दो हफ्ते का रिमांड

Manish Sisodia

क्राइम

Manish Sisodia : गिरफ्तार दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज कोर्ट में पेश करेगी सीबीआई, मांग सकती है दो हफ्ते का रिमांड

क्राइम //Delhi/New Delhi :

Manish Sisodia : दिल्ली की स़ड़कों पर सिसायत गर्म है। रविवार, 26 फरवरी को शराब घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय पहुंचे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) Manish Sisodia को गिरफ्तार कर लिया था। आज सोमवार, 27 फरवरी को उनकी मेडिकल जांच के बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में कोर्ट में पेश किया जाएगा। समझा जा रहा है कि सीबीआई कोर्ट में सिसोदिया की कम से कम दो हफ्तों की रिमांड की मांग कर सकती है।

सीबीआई के इस एक्शन के मद्देनजर आज आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन की तैयारी की गई है। ये प्रदर्शन केवल दिल्ली में ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी किये जाएंगे। सीबीआई मुख्यालय से लेकर कोर्ट के आसपास तक पुलिस का जमावड़ा हो गया है और क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गयी है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने साजिश के तहत मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। वे कट्टर ईमानदार हैं और भारत के श्रेष्ठतम शिक्षा मंत्री हैं।

उल्लेखनीय है कि Manish Sisodia को रद्द की जा चुकी शराब नीति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में 8 घंटे की पूछताछ के बाद जांच में सहयोग ना करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आप ने सिसोदिया से पूछताछ और गिरफ्तारी का विरोध किया। इस विरोध के चलते ही सांसद संजय सिंह, मंत्री गोपाल राय सहित 50 कार्यकर्ता हिरासत में लिए गये हैं। आज यानी सोमवार को देशभर में आम आदमी पार्टी हल्ला-बोल की तैयारी है।

यह भी बता दें कि 17 नवंबर, 2021 को दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति लॉन्च हुई। इसमें BJP ने घोटाला किये जाने के आरोप लगाए। भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने की नीति से कुछ डीलरों को लाभ मिला, जिन्होंने इसके लिए कथित रूप से रिश्वत दी थी। आम आदमी पार्टी इन आरोपों से साफ इनकार किया है लेकिन सीबीआई ने इस मामले में 16 लोगों पर एफआईआर दर्ज की और Manish Sisodia को आरोपी नंबर 1 बनाया। इस मामले में कई बार सिसोदिया के घर पर भी रेड हुई। इसेक बाद रविवार को उन्हें समन भेजकर पूछताछ के लिए सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया था जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

 

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments