प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
भारत में यहाँ मिलेगी सबसे पहले  5G सर्विस

भारत में यहाँ मिलेगी सबसे पहले  5G सर्विस

//Delhi/New Delhi :

दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भारत का पहला 5G नेटवर्क वाला हवाई अड्डा बन गया है।

दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा भारत का पहला 5G नेटवर्क वाला हवाई अड्डा बन गया है। हवाईअड्डा प्राधिकरण  ने घोषणा की है कि Terminal 3 अब यात्रियों को 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी देने के लिए तैयार है। अब जैसे ही एयरटेल और जियो अपने-अपने 5G सर्विस को शुरू करेंगे, वैसे ही दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को 5G नेटवर्क की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।
दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 3 से उड़ान भरने वाले यात्री जल्द ही 5G नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे। ऑथोरिटी का कहना है कि 5G नेटवर्क हवाई अड्डे में उपलब्ध वाई-फाई सिस्टम की तुलना में 20 गुना ज्यादा तेज इंटरनेट डेटा स्पीड प्रोवाइड करेगा। 5G कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन में बेहतर सिग्नल स्ट्रेंथ, शानदार कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। यात्रियों को ये सभी सुविधाएं टर्मिनल 3, T3 आगमन और मल्टी-लेवल कार पार्किंग पर मिलेंगी। आपको बता दें कि 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी को T3 में कई चरणों में रोल आउट किया जाएगा।

5G सर्विस पूरी तरह से रोलआउट होने के बाद हवाई अड्डे पर यात्रियों को स्ट्रीमिंग के दौरान फास्ट डाउनलोड स्पीड और जीरो बफरिंग की सुविधा मिलेगी। यदि 5G का वादा सच हो जाता है तो हवाई अड्डे पर यात्रियों को स्ट्रीमिंग के दौरान तेज डाउनलोड गति और शून्य बफरिंग का आनंद मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर 5G सर्विसेज की शुरुआत करेंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments