पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
 देवदत्त ने डेब्यू मैच में बरसाए ताबड़तोड़ रन: छक्के से पूरी की फिफ्टी

स्पोर्ट्स

देवदत्त ने डेब्यू मैच में बरसाए ताबड़तोड़ रन: छक्के से पूरी की फिफ्टी

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Himachal Pradesh/Dharmshala :

देवदत्त पडिक्कल ने डेब्यू टेस्ट में जोरदार पारी खेलकर अपने टैलेंट का लोहा मनवा लिया है। कर्नाटक के इस बैटर ने मौके का पूरा फायदा उठाया और इंग्लैंड के खिलाफ फिफ्टी जमाई।

देवदत्त पडिक्कल ने डेब्यू टेस्ट में जोरदार पारी खेलकर अपने टैलेंट का लोहा मनवा लिया है। कर्नाटक के इस बैटर को लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है। देवदत्त पडिक्कल ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में फिफ्टी जमाई। देवदत्त ने अपना अर्धशतक भी छक्का मारकर पूरा किया।
धर्मशाला का खूबसूरत ग्राउंड भारतीय बैटर्स के लिए ऐशगाह साबित हुआ है। हिमाचल प्रदेश के इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन भारत ने गेंदबाजी की। इंग्लिश बैटर्स की भारतीय गेंदबाजों के सामने एक ना चली और पूरी मेहमान टीम 218 रन पर ऑलआउट हो गई।
दूसरी ओर, भारतीय बैटर इस खूबसूरत मैदान को यादगार बनाने में पीछे नहीं रहे। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाया तो यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने फिफ्टी जमाई। यह 15 साल में पहला मौका है, जब भारतीय टीम के टॉप में शामिल सभी 5 बैटर्स ने 50 या इससे अधिक रन बनाए हैं।
23 साल के देवदत्त पडिक्कल का यह डेब्यू टेस्ट मैच है। उन्हें प्लेइंग इलेवन में रजत पाटीदार के चोटिल होने की वजह से जगह मिली। देवदत्त पडिक्कल ने इस मौके का फायदा उठाया और अपने पहले ही टेस्ट मैच में 65 रन की पारी खेली। देवदत्त इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में डेब्यू करने वाले पांचवें भारतीय हैं। उनसे पहले सरफराज खान ने भी अपने डेब्यू मैच में फिफ्टी जमाई थी।
देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान ने धर्मशाला टेस्ट मैच में भी चैथे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान शुरुआत में देवदत्त ने तो बाद में सरफराज ने आक्रामक रुख अपनाया। आखिर में सरफराज 56 रन बनाकर आउट हुए तो देवदत्त ने 103 गेंद पर 65 रन की पारी खेली। देवदत्त ने शोएब बशीर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले अपनी पारी में 10 चैके और एक छक्का लगाया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments