ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर बड़ी कार्रवाई, UPSC ने दर्ज कराया केस NEET पेपर लीक केस: सॉल्वर बनने वाले सभी 4 स्टूडेंट्स को सस्पेंड करेगा पटना AIIMS माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप: हैदराबाद एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स के लिए इंडिगो स्टाफ ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास बिलकिस बानो केस: 2 दोषियों की अंतरिम जमानत याचिका पर विचार करने से SC का इनकार आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 05:59 बजे तकयानी शनिवार, 20 जुलाई 2024
 देवदत्त ने डेब्यू मैच में बरसाए ताबड़तोड़ रन: छक्के से पूरी की फिफ्टी

स्पोर्ट्स

देवदत्त ने डेब्यू मैच में बरसाए ताबड़तोड़ रन: छक्के से पूरी की फिफ्टी

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Himachal Pradesh/Dharmshala :

देवदत्त पडिक्कल ने डेब्यू टेस्ट में जोरदार पारी खेलकर अपने टैलेंट का लोहा मनवा लिया है। कर्नाटक के इस बैटर ने मौके का पूरा फायदा उठाया और इंग्लैंड के खिलाफ फिफ्टी जमाई।

देवदत्त पडिक्कल ने डेब्यू टेस्ट में जोरदार पारी खेलकर अपने टैलेंट का लोहा मनवा लिया है। कर्नाटक के इस बैटर को लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है। देवदत्त पडिक्कल ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में फिफ्टी जमाई। देवदत्त ने अपना अर्धशतक भी छक्का मारकर पूरा किया।
धर्मशाला का खूबसूरत ग्राउंड भारतीय बैटर्स के लिए ऐशगाह साबित हुआ है। हिमाचल प्रदेश के इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन भारत ने गेंदबाजी की। इंग्लिश बैटर्स की भारतीय गेंदबाजों के सामने एक ना चली और पूरी मेहमान टीम 218 रन पर ऑलआउट हो गई।
दूसरी ओर, भारतीय बैटर इस खूबसूरत मैदान को यादगार बनाने में पीछे नहीं रहे। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाया तो यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने फिफ्टी जमाई। यह 15 साल में पहला मौका है, जब भारतीय टीम के टॉप में शामिल सभी 5 बैटर्स ने 50 या इससे अधिक रन बनाए हैं।
23 साल के देवदत्त पडिक्कल का यह डेब्यू टेस्ट मैच है। उन्हें प्लेइंग इलेवन में रजत पाटीदार के चोटिल होने की वजह से जगह मिली। देवदत्त पडिक्कल ने इस मौके का फायदा उठाया और अपने पहले ही टेस्ट मैच में 65 रन की पारी खेली। देवदत्त इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में डेब्यू करने वाले पांचवें भारतीय हैं। उनसे पहले सरफराज खान ने भी अपने डेब्यू मैच में फिफ्टी जमाई थी।
देवदत्त पडिक्कल और सरफराज खान ने धर्मशाला टेस्ट मैच में भी चैथे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान शुरुआत में देवदत्त ने तो बाद में सरफराज ने आक्रामक रुख अपनाया। आखिर में सरफराज 56 रन बनाकर आउट हुए तो देवदत्त ने 103 गेंद पर 65 रन की पारी खेली। देवदत्त ने शोएब बशीर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले अपनी पारी में 10 चैके और एक छक्का लगाया।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments