लोकसभा चुनाव 2024: तमिलनाडु में सुबह 9 बजे तक 12.55 प्रतिशत मतदान ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव इजरायल के हमले के बाद ईरान के हवाई अड्डों से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स रद्द राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने जयपुर में डाला वोट अभिनेता रजनीकांत ने तमिलनाडु के चेन्नई में किया मतदान छिंदवाड़ा: कांग्रेस नेता और MP के पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट ईरान के इस्फ़हान के पास सुनाई दी विस्फोटों की आवाज, पश्चिमी इलाके में कई फ्लाइट्स डायवर्ट इजरायल ने ईरान पर किया हमला, कई शहरों में सुनाई दी धमाकों की आवाज तमिलनाडु: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शिवगंगा में डाला वोट पश्चिम बंगाल के माथाभांगा में एक मतदान केंद्र के बाथरूम में मृत मिला CRPF का जवान नागपुर: RSS चीफ मोहन भागवत ने डाला वोट पीएम नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटरों से की खास अपील, बोले- 'लोकतंत्र में हर वोट कीमती है...' 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू पटना: राहुल गांधी आज बिहार में चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित अहमदाबाद में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दाखिल करेंगे नामांकन दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट करेगी सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज अमरोहा, दमोह और वर्धा में करेंगे रैलियों को संबोधित केन्या में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, रक्षा प्रमुख भी थे सवार इजराइल पर मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि रात 08:04 बजे तक यानी शुक्रवार 19 अप्रेल 2024
विधानसभा में धारीवाल पर बरसीं दिव्या..! कहा, मीणा समाज के नेता को आतंकी कहा, जाट की बेटी का चरित्र हनन किया

राजस्थान विधानसभा में विधायक दिव्या मदेरणा यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल पर जमकर बरसीं

राजनीति

विधानसभा में धारीवाल पर बरसीं दिव्या..! कहा, मीणा समाज के नेता को आतंकी कहा, जाट की बेटी का चरित्र हनन किया

राजनीति/कांग्रेस/Rajasthan/Jaipur :

विधायक दिव्या मदेरणा ने कहा कि मैंने सरकार के पावरफुल मंत्री (शांति धारीवाल) का विरोध किया तो मेरे इलाके की सड़कें रातों-रात रद्द कर दी गईं।

कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने बुधवार को विधानसभा में स्वायत्त शासन विभाग की अनुदान मांगों पर बहस के दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल को जमकर घेरा। वीरांगना मंजू के नाते जाने के बयान और किरोड़ी को आतंकी कहने के बयान को लेकर धारीवाल पर मदेरणा ने निशाना साधा।
दिव्या ने कहा, मैंने जब मंत्री के आतंकी कहने वाले बयान का विरोध किया तो मेरे इलाके की 44 सड़कों को रातों-रात रद्द कर दिया। मुख्यमंत्री इसमें गंभीरता से हस्तक्षेप करें। मंत्री जी आजकल जिद पर आ जाते हैं और उनकी जिद सबसे बड़ी होती है। अगर मेरी रद्द सड़कें मंजूर नहीं हुई तो मैं वीरांगनाओं की तरह मुंह में घास लेकर ओसियां की जनता के साथ धरने पर बैठ जाउंगी, आप में हिम्मत है तो रात को 3 बजे उठा देना।

दिव्या ने कहा कि आपके पास छह महीने का समय है, जब चुनाव में जाना है। आपके पास मिनिस्ट्री है, जिस कलम से दस्तखत करते हैं, उस पर इतना मत इतराइए, यह भी उधार की है और ऐसे दरिया तो बहुत जल्दी चढ़कर उतर जाते हैं।
जाट-गुर्जर-मीणा कांग्रेस के वोट बैंक
दिव्या ने कहा, गुर्जर कितनी दिल की गहराइयों से आपको (कांग्रेस को) चाहता है। यह सर्वविदित है। मीणा समाज कितना चाहता है। मीणा समाज के कद्दावर नेता को आप आतंकी कहते हैं। जाट समाज की बेटी मंजू को नाते के नाम से आप चरित्र हनन करते हैं। गुर्जर, मीणा और जाट ये खेतीहर हैं और हमारे कांग्रेस के वोट बैंक हैं, 45 परसेंट से ज्यादा इसका हिस्सा है। गजब की आप सोशल इंजीनियरिंग कर रहे हैं। 6 महीने बाद आप चुनाव में जाने वाले हैं।
मंत्री तो आलाकमान को भी चुनौती दे सकते हैं
दिव्या ने कहा, मैं पार्टी के प्रति वफादार थी और कोई मेरी वारदात नहीं थी। मंत्री आलाकमान को भी चुनौती दे सकते हैं, मैं तो छोटी सी कार्यकर्ता हूं। मुझे 2 दिन के घटनाक्रम पर अफसोस होता है। क्या पता इन्होंने सोच लिया हो कि हम तो डूबेंगे, आपको भी ले डूबेंगे सनम। हम तो नहीं डूबने वाले। वह तो रंधावा साहब को धन्यवाद करना चाहती हूं कि सारे इस्तीफे वापस करवाए, वरना मंजर कुछ और होता। मैं तो उस वक्त भी साथ में नहीं थी।
आपने किरोड़ी को आतंकी कैसे कह दिया?
वीरांगनाओं के मुद्दे पर सरकार का बयान सही था और मैं मुख्यमंत्री की इस बात का समर्थन करती हूं कि परिवार के बाहर नौकरी नहीं दी जानी चाहिए। अगर परिवार के बाहर नौकरी दी तो वीरांगना को ब्लैकमेल किया जाएगा। सरकार के उस बयान से मैं सहमत हूं लेकिन आपने कैसे पेश किया। आप एक समाज के नेता को आतंकी के समान कैसे कह देंगे? उसकी प्रतिक्रिया क्या हुई, आपने उनके नेता को आतंकी कहा। दूसरे दिन उन्होंने हमारे प्रभारी को आतंकी कह दिया। हम कौन-सा उदाहरण सेट करेंगे।
धारीवाल ने दिया दिव्या को जवाब, आपने जो फरमाया, मैं बुरा नहीं मानता
दिव्या मदरेणा के तल्ख तेवर दिखाने के बाद अनुदान मांगों पर जवाब के दौरान यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जवाब दिया। धारीवाल ने कहा, विधायक दिव्या ने कुछ बात कही थी। जोधपुर विकास प्राधिकरण की कोई फाइल मेरे पास नहीं आती है क्योंकि मैं उसका अध्यक्ष नहीं हूं। जोधपुर विकास प्राधिकरण के क्षेत्र मे ओसियां का थोड़ा-सा एरिया आता है। जो आपने फरमाया, मैं कोई बुरा नहीं मानता। मेरे प्रति मन में कोई कुंठा हो तो निकाल दीजिए। कोई बात मन में मत रखिएगा। ओसियां में जोधपुर विकास प्राधिकरण की 44 सड़कें प्रस्तावित थी, 12 सड़कों की प्रशासनिक स्वीकृति और 3 में वित्तीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है। विधायक की प्रस्तावित सड़कें नगर निगम सीमा से 25 से लेकर 40 किलोमीटर दूर हैं।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments