आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
BPSC: सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि निकल न जाये.. जल्द करे आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

BPSC: सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि निकल न जाये.. जल्द करे आवेदन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Bihar/Patna :

BPSC Recruitment 2024 Notification-सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए ये एक सुहनरा अवसर हैं क्योकि सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर नौकरी के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है। आवेदन की प्रक्रिया 21 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है।

आवेदन की अंतिम तिथि- 11 मार्च 2024

आवेदन शुल्क

अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- 750 रूपए/-

आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- 200 रूपए/-

पदों की संख्या

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर कुल 106 भर्ती जारी की गई है।

योग्यता

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्ट में ग्रेजुएट होना चाहिए।

आयु सीमा

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 21 से 37 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

चयन प्रक्रिया 

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर उम्मीदवारो का चयन नोटिफिकेशन के अनुसार होगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments