प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
गुजरात तट पर दो हजार करोड़ से अधिक कीमत की ड्रग्स हुई ज़ब्त,विदेशी नाव से भेजी गयी थी भारतीय सीमातट पर

भारतीय सीमा से 3132 किलो ड्रग्स बरामद

क्राइम

गुजरात तट पर दो हजार करोड़ से अधिक कीमत की ड्रग्स हुई ज़ब्त,विदेशी नाव से भेजी गयी थी भारतीय सीमातट पर

क्राइम //Gujarat/Ahemdabad :

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और भारतीय नौसेना ने संयुक्त अभियान के दौरान अरब सागर में भारतीय सीमा से 3132 किलो ड्रग्स बरामद की है। पकड़ी गई इस ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2 हजार करोड़ से अधिक है। नारकोटिक्स टीम ने ड्रग्स पैडलिंग करने वाले 5 विदेशी पैडलर्स को भी गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार भारतीय नौसेना ने अचानक एक विदेशी नाव देखी, इस दौरान गुजरात के तटीय क्षेत्र में इस ईरानी नौका को रोका गया और तालाशी ली गई। तलाशी के दौरान पाया गया कि नाव में कुछ और नहीं बल्कि भारी मात्रा में ड्रग्स था।

गुजरात एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समुद्र में संचालित अभियान के दौरान नौका से चरस समेत अनेक तरह के मादक पदार्थ की बड़ी खेप जब्त की गई है। नौका को तट की तरफ लाया जा रहा है और उसके बुधवार को पोरबंदर पहुंचने की उम्मीद है। बताया गया कि ईरानी नौका से 3 हजार किलो से ज्यादा ड्रग्स जब्त किया गया। अरब सागर से गुजरात एटीएस और एनसीबी समेत सुरक्षा एजेंसियों के संयुक्त ऑपरेशन को यह बड़ी सफलता मिली है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली में बुधवार को कहा कि देश को नशा मुक्त बनाना सरकार की प्रतिबद्धता है। अमित शाह ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा एक संयुक्त अभियान में तीन हजार किलो मादक पदार्थ जब्त किए जाने पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नशा मुक्त भारत के सपने को आगे बढ़ाते हुए हमारी एजेंसियों ने आज देश में विदेशों से लाई गई मादक पदार्थों की सबसे बड़ी जब्ती करने में बड़ी सफलता हासिल की है। एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस के संयुक्त अभियान में 3132 किलोग्राम ड्रग्स की बड़ी खेप जब्त की गई।“ उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक सफलता देश को नशा मुक्त बनाने के लिए सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। उन्होंने इस सफलता के लिए एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई भी दी ।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments