टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
 हिमाचल प्रदेश के मंडी में महसूस किये गये भूकंप के झटके,  रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता, विशेष जानमाल का नुकसान नहीं

हिमाचल प्रदेश के मंडी में महसूस किये गये भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता, विशेष जानमाल का नुकसान नहीं

//Himachal Pradesh/Shimla :

देश के पहाड़ी क्षेत्र वाले राज्य हिमाचल प्रदेश में बुधवार, 16 नवंबर की रात भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। इन झटकों से घबराकर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। रात 9:32 बजे यहां भूकंप जो झटके महसूस हुए उनकी  तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.1 मापी गई। भूकंप के झटके 10 से 15 सैकेंड तक महसूस होते रहे लेकिन फिलहाल किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

भूकंप पर नजर रखने वाली संस्था नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक मंडी के रोपड़ू के पास नेरी खड्ड जहां ब्यास नदी में मिलती है, वहीं पर भूकंप का केंद्र था। उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश पहाड़ी क्षेत्र होने के साथ भूकंप के लिहाज से बहुत संवेदनशील क्षेत्रों में गिना जाता है। यह सिस्मिक जोन 4 और 5 में आता है, जिसका अर्थ है कि यहां भीषण भूकंप आने का खतरा बना रहता है।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments