भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
शिक्षा मंत्री दिलावर ने जारी किया राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षाओं का परिणाम

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

शिक्षा मंत्री दिलावर ने जारी किया राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षाओं का परिणाम

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/सरकारी/Rajasthan/Jaipur :

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने गुरुवार को शिक्षा संकुल में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के सभागार में राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की अक्टूबर—नवम्बर 2023 स्ट्रीम—2 की गत दिसम्बर—जनवरी माह में आयोजित 10वी और 12वीं कक्षाओं का परीक्षा परिणाम जारी किया।

इसके तहत कक्षा—10 का परिणाम 60.79 प्रतिशत और कक्षा—12 का 62.29 प्रतिशत रहा। पुरुष वर्ग में कक्षा—10 में दौसा के सचिन मीना ने 75.6 प्रतिशत अंक तथा कक्षा—12 में चुरू के मनीष प्रजापत ने 79.4 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

वहीं महिला वर्ग में कक्षा—10 में राजसमंद जिले की डिंपल खटीक ने 73.80 प्रतिशत अंक और कक्षा—12 में चितौड़गढ़ की प्रियंका जाट ने 74.8 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया।

शिक्षा मंत्री दिलावर ने परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद इन टॉपर्स से फोन पर बात कर बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते आगे भी निरंतर पढ़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव श्री नवीन जैन,राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के आयुक्त एवं राज्य परियोजना निदेशक अविचल चतुर्वेदी, माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी और राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के सचिव साहब सिंह वर्मा सहित अन्य अधिकारी और कार्मिक मौजूद रहे। इन परीक्षाओं का परिणाम राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments