माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
आ रहा है इलेक्ट्रिक एक्टिवाः 5 खास फीचर्स के साथ होगा लॉन्च

बिजनेस

आ रहा है इलेक्ट्रिक एक्टिवाः 5 खास फीचर्स के साथ होगा लॉन्च

बिजनेस//Delhi/New Delhi :

होंडा एक्टिवा के इलेक्ट्रिक अवतार को लेकर जल्द ही कंपनी लॉन्च डेट की घोषणा कर सकती है। साथ ही, स्कूटर की कीमत और स्पेसिफिकेशंस से भी जल्द ही पर्दा हटाया जाएगा।

Honda Activa Electric launch : होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को लेकर बड़ी खबर है। कंपनी अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द ही पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसी 29 मार्च को होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की लॉन्च को लेकर बड़ी घोषणा करेगी। हालांकि कंपनी ने अभी भी इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।
होंडा की एक प्रेजेंटेशन लीक होने के बाद दावा किया जा रहा है कि इसी महीने एक्टिवा इलेक्ट्रिक की घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि इससे पहले एक्टिवा स्मार्ट हाईब्रिड के लॉन्च के दौरान ही कंपनी की तरफ से आधिकारिक बयान में ये कहा गया था कि मार्च 2024 तक होंडा अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतार देगी, लेकिन ये नहीं बताया गया था कि ये स्कूटर किस प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है।
5 बातें जो कायम रखेंगी एक्टिवा की बादशाहत
- एक्टिवा इलेक्ट्रिक में फिक्सड बैट्री दी जाएगी। रेंज 150 किमी. से भी ज्यादा होगी।
- फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन से फुल चार्ज करने में सिर्फ 2 घंटे का समय लगेगा।
- होंडा एक्टिवा के इस वर्जन को बजट रेंज में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है।
- रिजर्व ऑप्शन बैटरी खत्म होने के बाद भी इसे 20 किमी. तक की एक्स्ट्रा रेंज देगा।
- इसे एक्टिवा की तरह ही स्ट्रांग बनाया जाएगा लेकिन इसका वेट काफी कम होगा।
कीमत और लॉन्च
हालांकि अभी तक होंडा ने एक्टिवा इलेक्ट्रिक की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 1 लाख रुपये की रेंज में ही लॉन्च करेगी। साथ ही, इस साल शोकेस करने के बाद इसकी बुकिंग भी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। इसे मार्च 2024 तक लॉन्च कर दिया जाएगा।
इनसे होगी टक्कर
एक्टिवा इलेक्ट्रिक के लॉन्च होने के साथ ही स्कूटर बाजार में घमासान मचेगा। पहले से मौजूद ओला एस 1, हीरो विदा, बजाज चेतक और एथर 400 जैसे स्कूटरों को सीधी टक्कर मिलने जा रही है। कई सालों से लोगों के मन में एक्टिवा को लेकर एक भरोसा कायम है, जिसका सीधा सीधा फायदा इलेक्ट्रिक वर्जन को भी मिलेगा।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments