ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
Elon Musk News : एलन मस्क एक बार फिर 'अमीर नंबर वन' की गद्दी पर बैठे, अम्बानी टॉप 10 में तो अडानी 32वें  नंबर पर

Elon Musk News

बिजनेस

Elon Musk News : एलन मस्क एक बार फिर 'अमीर नंबर वन' की गद्दी पर बैठे, अम्बानी टॉप 10 में तो अडानी 32वें नंबर पर

बिजनेस///Washington :

Elon Musk News : अरबपति कारोबारी एलन मस्क एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। वे फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट को पीछे छोड़ फिर से नंबर एक के सिंहासन पर काबिज हो गए हैं। ब्लूमबर्ग की रैकिंग में ट्विटर के मालिक मस्क को वर्ल्ड रिचेस्ट परसन  बताया गया है. 

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में बड़ा बदलाव हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के अनुसार, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर अरबपतियों की लिस्ट में नंबर एक पर पहुंच गए हैं। 2023 में अब तक मस्क की नेट वर्थ में करीब 36 फीसदी का इजाफा हुआ है।

एलन मस्क की नेट वर्थ
28 फरवरी 2023 के मुताबिक, मस्क की नेट वर्थ फिलहाल 187.1 बिलियन डॉलर है। मस्क ने रईसों की लिस्ट में फ्रांस के बिजनेस टायकून बर्नार्ड अर्नाल्ट  को पीछे छोड़ दिया है। LVMH के सीईओ अर्नाल्ट की नेट वर्थ फिलहाल 185.3 बिलियन डॉलर है। ब्लूमबर्ग बिलिनियर इन्डेक्स में हर दिन दुनिया के सबसे रईस लोगों की रैंकिंग होती है।

टेस्ला के शेयरों में उछाल ने चढ़ाया 
एलन मस्क की नेट वर्थ में उछाल का कारण टेस्ला के स्टॉक में आई तेजी है। ब्लूमबर्ग के डेटा के मुताबिक, कंपनी ने इस साल अभी तक करीब 10 फीसदी का फायदा शेयरों में देखा है।

रैंकिंग में अंबानी टॉप 10 में तो अडानी 32 वें पायदान पर
इस समय भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी बन गए है। ब्लूमबर्ग बिलेनेयर इंडेक्स के मुताबिक अंबानी की कुल हैसियत करीब 81.1 बिलियन डॉलर है। इस रैकिंग में गौतम अडानी 32 वें पायदान पर हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनेयर इंडेक्स के अनुसार फिलहाल अडानी ग्रुप के मालिक की कुल हैसियत करीब 37.7 बिलियन डॉलर के आसपास है। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments