CM केजरीवाल को कल गिरफ्तार कर सकती है CBI NDA के स्पीकर पद के उम्मीदवार ओम बिरला ने पीएम मोदी से मुलाकात की दिलेश्वर कामत जेडीयू संसदीय दल के नेता होंगे पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने राजनीति छोड़ी, सिक्किम चुनाव में हार के बाद फैसला घाटकोपर होर्डिंग केस: IPS कैसर खालिद सस्पेंड, उनकी इजाजत पर लगा था होर्डिंग पुणे पोर्श कांड: आरोपी नाबालिग को हिरासत से रिहा किया गया लोकसभा के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, कल स्पीकर चुनाव में नहीं कर सकेंगे मतदान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी स्पीकर चुनाव में NDA उम्मीदवार का समर्थन कर सकती है कल सुबह 11 बजे तक के लिए लोकसभा स्थगित स्पीकर चुनाव के लिए बीजेपी ने व्हिप जारी किया, सभी सांसदों को लोकसभा में रहना होगा मौजूद स्पीकर चुनाव: कांग्रेस का व्हिप जारी, कल सभी सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने को कहा आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि रात 08:54 बजे तक यानी बुधवार, 26 जून 2024 Jaipur: मैसर्स तंदूरवाला में कार्रवाई के दौरान पायी गयीं भारी अनियमितताएं..लाइसेंस, साफ़ सफाई सहित अन्य दस्तावेज मिले नदारद मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक राजस्थान में आषाढ़ माह के चौथे दिन मेवाड़ में छाये बादल, मौसम विभाग भी बोला मानसून का हो गया प्रवेश
सेठ की दिलदारी तो देखो...! एंप्लॉयीज की ‘घर बैठी’ पत्नियों को भी हर महीने सैलरी

बिजनेस

सेठ की दिलदारी तो देखो...! एंप्लॉयीज की ‘घर बैठी’ पत्नियों को भी हर महीने सैलरी

बिजनेस//Delhi/New Delhi :

कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवार का भी ख्याल रखने की अनोखी पहल करने वाली कंपनी एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज ने बड़ा तोहफा देते हुए कर्मचारियों के साथ-साथ उनकी पत्नियों को भी बड़ा गिफ्ट दिया है।

जरा सोचिए, जिस ऑफिस में आपके पति काम करते हैं, वहां से सैलरी आपके बैंक अकाउंट में पहुंचे तो कैसा लगेगा। आपको भले ही यह कल्पना लगे लेकिन खबर बिल्कुल सच्ची है। दफ्तर में काम आपके पति करेंगे और घर बैठे सैलरी आपके खाते में आएगी। इस कंपनी ने फैसला किया है कि वो कर्मचारियों के साथ-साथ उनकी पत्नियों को भी सैलरी देगी। 25 साल पूरे होने पर इस कंपनी के बॉस ने अपने कर्मचारियों को यह 30 करोड़ रुपये का तोहफा दिया है।
कर्मचारियों की पत्नियों को तोहफा
यूएई के शारजाह में रहने वाले भारतीय बिजनेसमैन सोहन रॉय ने साल 2021 में इसकी पहल की। जिन कर्मचारियों की पत्नी हाउसवाइफ हैं या कोई काम नहीं करती हैं, उन्होंने उन्हें भी कंपनी की ओर से सैलरी दिए जाने के फैसला किया। कितनी सैलरी मिलेगी इसका भी फॉर्मूला बना लिया गया। कर्मचारी के टेकहोम सैलरी का 25 प्रतिशत उनकी पत्नियों को देने का फैसला किया गया। यह लाभ उन कर्मचारियों को मिलेगा, जिन्होंने कंपनी में 3 साल पूरे कर लिए हैं।
कंपनी से सीईओ सोहन रॉय ने कहा कि पति जितना कमाएंगे, उसका 25 प्रतिशत पत्नियों को जाएगा। कोरोना महामारी के दौरान कंपनी ने अपने कर्मचारियों के साथ-साथ उनकी पत्नी को भी सैलरी देने का फैसला लिया था।
30 करोड़ का तोहफा
कंपनी ने ‘सिल्वर जुबली गिफ्ट’ के तौर पर अपने कर्मचारियों को 30 करोड़ कैश के साथ-साथ इंक्रीमेंट दिया है। इसके अलावा कर्मचारियों के अलावा उनके फैमिली मेंबर्स यानी माता-पिता, पत्नी और बच्चों के लिए खास तोहफे का ऐलान किया है।
कौन हैं सोहन रॉय
सोहन रॉय एरीज ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीईओ हैं। मूल रूप से भारतीय सोहन रॉय की कंपनी का हेडक्वार्टर यूएई में है। कभी मरीन इंजीनियर रहे सोहन रॉय ने इस कंपनी की शुरुआत की। साल 1998 में उन्होंने एरीज मरीन एंड इंजीनियरिंग सर्विसेज की शुरुआत की। बिजनेस के साथ-साथ वे फिल्म प्रोडक्शन से जुड़े रहते हैं। उनकी कंपनी में 2200 से अधिक कर्मचारी हैं। उनका कारोबार 25 देशों में है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments