भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
स्पाइसजेट विमान के कॉकपिट में ज्यादा ही स्पाइसी हो गई गुजिया, एयरलाइन ने पायलट्स को किया निलंबित..! 

अजब-गजब

स्पाइसजेट विमान के कॉकपिट में ज्यादा ही स्पाइसी हो गई गुजिया, एयरलाइन ने पायलट्स को किया निलंबित..! 

अजब-गजब//Delhi/ :

गुजिया से होली का त्यौहार याद आता है और होली के नाम से गुजिया। कहने का मतलब ये कि बिना गुजिया खाए ये त्यौहार पूरा ही नहीं हो सकता। इस गुजिया के लालच से एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट के पायलट भी नहीं बच पाए। घटना 8 मार्च 2023 के दिन दिल्ली से गुवाहाटी के लिए उड़ान भर रही फ्लाइट की है। कंपनी ने दोनों पायलट्स को इसलिए ड्यूटी से हटा दिया क्योकि होली के दिन उन्होंने कॉकपिट में  क्रिटिकल कंसोल पर रखकर गुजिया खायी थी। 

उड़ती फ्लाइट में लिए थे गुझिया और कोल्ड्रिंक के मज़े 
स्पाइस जेट के दो पायलटों को गुजिया खाना भारी पड़ गया। स्पाइसजेट की फ्लाइट के अंदर क्रिटिकल कंसोल पर खुला चाय का प्याला रखने वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फोटो में गुजिया को टिशू पेपर पर भी दिखाया गया है जिसे दूसरे कंसोल पर भी रखा गया है।  इस पर कई दर्शकों ने सवाल किया कि क्या चाय और गुजिया के दौरान पायलटों ने सुरक्षा प्रोटोकॉल की अनदेखी की ?

फ्लाइट यात्रियों की  सुरक्षा में बरती लापरवाही 
सुरक्षा नियमों के अनुसार, कॉकपिट के अंदर पायलटों को दी जाने वाली चाय को ढंककर ट्रे में परोसा जाना चाहिए। वरिष्ठ पायलटों ने यह भी कहा कि अगर चाय गिर गई होती तो आपातकालीन प्रक्रिया शुरू हो सकती थी। स्पाइसजेट के अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने ऐसा करके फ्लाइट की सुरक्षा को खतरे में डाला। गुजिया खाने के दौरान उन्होंने कोल्डड्रिंक्स का भी लुफ्त उठाया था।आपको बता दें कि यह घटना 8 मार्च 2023 की है। फ्लाइट दिल्ली से गुवाहाटी के लिए उड़ान भर रही थी।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों पायलटों का नाम रोस्टर से हटा दिया गया। उनके खिलाफ जांच अभी नहीं हुई है। स्पाइस जेट एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि कॉकपिट के अंदर खाने को लेकर कंपनी की एक सख्त नीति है। इस नीति का पालन करना फ्लाइट के क्रू मेंबर के लिए अनिवार्य है। उन्होंने यह भी कहा कि जांच पूरी होने के बाद उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments