जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर असदुद्दीन ओवैसी के अंदर एक जिन्न बैठा है, जो देश के लिए खतरा है: गिरिराज सिंह उत्तराखंड: आज चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे सीएम पुष्कर सिंह धामी बिहार: दरभंगा में बारात की आतिशबाजी के कारण घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत मुसलमानों को लेकर झूठ बोलते है PM मोदी: असदुद्दीन ओवैसी आपका वोट तय करेगा अगली सरकार चंद अरबपतियों’ की या 140 करोड़ हिंदुस्तानियों की: राहुल गांधी दूसरे चरण की वोटिंग के बीच मायावती की अपील- अच्छी सरकार के लिए करें मतदान लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
इटावा रेप केस: माता- पिता ने डांटा तो घर से भागी नाबालिग, ट्रेन में रेप..

क्राइम

इटावा रेप केस: माता- पिता ने डांटा तो घर से भागी नाबालिग, ट्रेन में रेप..

क्राइम //Uttar Pradesh /Lucknow :

आरोपी सफाईकर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। झांसी से भागी लड़की के साथ इटावा स्टेशन की घटना को लेकर रेलवे प्रशासन ने कड़ा रुखअपनाया।

उत्तर प्रदेश के इटावा से दहलाने वाली खबर सामने आई है। घर में माता-पिता की डांट से नाराज होकर एक नाबालिग घर से भाग गई। वह इटावा स्टेशन पहुंची। उसे महोबा जाना था। इटावा स्टेशन पहुंचने के बाद लड़की को कुछ समझ नहीं आ रहा था। वह बोगी में बैठी थी। इसी दौरान सफाई कर्मचारी पहुंचा। उसने नाबालिग को अकेला देखा तो जान-पहचान बढ़ाई। फिर भरोसा दिलाया और इसके बाद उसे दबोच लिया। रेप की घटना को अंजाम दिया। 15 जनवरी की घटना के संबंध में 17 जनवरी को केस दर्ज कराया गया। आरोपी सफाईकर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। झांसी से भागी लड़की के साथ इटावा स्टेशन की घटना को लेकर रेलवे प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया। मामले की जानकारी मिलते ही आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी गई। पीड़ित के पास आरोपी का फोन नंबर होने से उसे ट्रेस करने में अधिक दिक्कत नहीं हुई।
क्या है पूरा मामला?
झांसी की रहने वाली कक्षा 10वीं की छात्रा को माता-पिता की बात इतनी बुरी लगी कि वह घर छोड़कर भाग गई। उसे अपने दादा के घर महोबा जाना था। गलती से इटावा वाली ट्रेन झांसी-इटावा इंटरसिटी में बैठ गई। इटावा स्टेशन पहुंची तो बहुत रात हो चुकी थी। रात के 10ः30 बज रहे थे। ऐसे में लड़की को कुछ समझ नहीं आया। अनजान शहर। जाए तो कहां? बोगी में ही बैठी रही। सारे यात्री उतर गए। इसके बाद बोगी की सफाई के लिए कर्मचारी वहां पहुंचा। उसने अकेली लड़की को देखा तो उससे पूछताछ शुरू की। सफाई कर्मचारी राजकपूर यादव ने लड़की को अकेली और परेशान देखा।
राजकपूर ने लड़की से सारी बात जानी। इसके बाद लड़की ने अपनी मां से बात कराने को कहा। राजकपूर ने उसे मां से बात करवाई। फिर खुद भी बात की। कहा कि सुबह आकर बच्ची को ले जाएं। यहां बच्ची सुरक्षित है। उसने मां को यकीन दिलाया कि चिंता की कोई बात नहीं है।
ट्रेन की बोगी को लॉक कर किया रेप
राजकपूर ने सबको भरोसे में लेने के बाद ट्रेन की बोगी को लॉक कर दिया। बच्ची के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया। सुबह हुई तो बच्ची ने किसी यात्री से फोन मांग कर अपनी मां को फोन किया। उन्हें बुलाया। लड़की के परिजन इटावा पहुंचे। अपने साथ लेकर झांसी गए। रात में बच्ची ने अपनी मां को पूरी घटना के बारे में बताया। इसके बाद परिजनों ने तहरीर दी। केस दर्ज हुआ। घटना की गंभीरता को भांपते हुए पांच घंटे में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
फोन से पकड़ा गया आरोपी
घटना के संबंध में आगरा जीआरपी एसपी मो.मुश्ताक और सीओ सुदेश गुप्ता ने बताया कि लड़की की मां से बात करने के बाद आरोपी ने अपना फोन बंद कर लिया। प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर खड़ी ट्रेन में लड़की से रेप की वारदात को अंजाम दिया गया। जीआरपी ने फोन सर्विलांस पर लगाया। जांच शुरू हुई। करीब पांच घंटे के अंदर आरोपी को माल गोदाम लोहे के पुल से गिरफ्तार कर लिया।

for best eCommerce development company please visit : https://www.withutechnology.com/e-commerce-development

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments