आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
संसद में रहकर भी इन सितारों की रही बोलती बंद...! 9 सांसदों ने सदन में नहीं बोला एक भी शब्द

राजनीति

संसद में रहकर भी इन सितारों की रही बोलती बंद...! 9 सांसदों ने सदन में नहीं बोला एक भी शब्द

राजनीति//Delhi/New Delhi :

इन 9 सांसदों में आसनसोल से तृणमूल सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, यूपी से बीएसपी सांसद अतुल राय, पंजाब से बीजेपी सांसद सनी देओल और अन्य लोगों के नाम शामिल हैं।

संसद का बजट सत्र पूरा होने के साथ ही 17वीं लोकसभा का आखिरी सत्र संपन्न हुआ। इस बीच 543 सांसदों में से 9 ऐसे सांसद थे, जिन्होंने संसद की कार्यवाही में एक भी शब्द नहीं बोला। इन सांसदों में सनी देओल से लेकर शत्रुघ्न सिन्हा तक कुल 9 ऐसे सांसद हैं, जो सदन में खामोश रहे।
पहला नाम सनी देओल का है, जो कि बॉलीवुड अभिनेता होने के साथ ही पंजाब से बीजेपी सांसद भी हैं। सनी देओल ने बजट सत्र के दौरान सदन में एक शब्द भी नहीं बोला और खामोश रहे। इसके अलावा असम से बीजेपी सांसद प्रदान बरुआ भी इन्ही सांसदों में से एक हैं।
सनी देओल और प्रदान बरुआ ने किसी भी संबोधन और चर्चा में भाग नहीं लिया। हालांकि, इन दोनों ने लिखित रूप से भागीदारी जरूर दिखाई और लिखित सवाल दिए थे। इसके अलावा संसद में तीन सांसद ऐसे थे, जिन्होंने लिखित और मौखिक किसी भी रूप में भागीदारी दर्ज नहीं कराई।
इस लिस्ट में आसनसोल से सांसद बने शत्रुघ्न सिन्हा, यूपी से बीएसपी सांसद अतुल राय और कर्नाटक से बीजेपी सांसद रमेश सी जिगजिगानी के नाम भी शामिल हैं। शत्रुघ्न सिन्हा पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के संसद सदस्यता से इस्तीफा दे देने के बाद आसनसोल के उपचुनाव में 2022 में चुने गए थे।
अतुल राय लोकसभा चुनाव जीतने के बाद आपराधिक मामले में जेल चले गए, जहां से उनकी चार साल बाद 2023 के अगस्त महीने में रिहाई हुए। इसके अलावा जिगजिगानी खराब सेहत की वजह से सदन की कार्यवाही में एक्टिव नहीं रह पाए।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments