ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
नहीं रही मशहूर अभिनेत्री उत्तरा बावकर, लम्बे समय से चल रहीं थीं बीमार 

प्रसिद्ध अभिनेत्री एवं रंगकर्मी उत्तरा बावकर

श्रद्धांजलि

नहीं रही मशहूर अभिनेत्री उत्तरा बावकर, लम्बे समय से चल रहीं थीं बीमार 

श्रद्धांजलि//Maharashtra/ :

टीवी और फिल्म इंडस्ट्री की सीनियर एक्ट्रेस उत्तरा बावकर का निधन हो गया है। 79 साल की उत्तरा पिछले एक साल से बीमारी से जूझ रही थीं। 11 अप्रैल को उत्तरा उत्तरा ने पुणे के एक अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली।  नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी एक्ट्रेस ने माधुरी दीक्षित की फिल्म 'आजा नचले' और मोना सिंह के शो 'जस्सी जैसी कोई नहीं' में काम किया था। 

प्रसिद्ध अभिनेत्री एवं रंगकर्मी उत्तरा बावकर का लंबी बीमारी के बाद  महाराष्ट्र के पुणे शहर में निधन हो गया। उनके परिवार के नजदीकी सूत्रों ने यह जानकारी दी।  पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक वह 79 वर्ष की थीं और पिछले करीब एक साल से बीमार थीं।  अभिनेत्री ने मंगलवार को पुणे के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार बुधवार सुबह किया गया। 

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) में अभिनय की बारीकियां सीखने वालीं उत्तरा बावकर ने 'मुख्यमंत्री' में पद्मावती, 'मीना गुर्जरी' में मीना, शेक्सपियर के 'ओथेलो' में डेसडेमोना और नाटककार गिरीश कर्नाड के नाटक 'तुगलक' में मां की भूमिका के अलावा विभिन्न लोकप्रिय नाटकों में यादगार किरदार निभाया। 

गोविंद निहलानी की फिल्म 'तमस' में अपने अभिनय के बाद उत्तरा बावकर सुर्खियों में आईं। उन्होंने सुमित्रा भावे की फीचर फिल्मों में भी काम किय। इसके अलावा उन्होंने उड़ान, अंतराल, रिश्ते कोरा कागज, नजराना, जस्सी जैसी कोई नहीं और जब लव हुआ जैसे कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया था।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments