आज है विक्रम संवत् 2080 के माघ मास (माह) की पूर्णिमा सायं 05:59 बजे तक यानी शनिवार 24 फरवरी 2024
पिता की हैवानियत: 2 नाबालिग बेटियों से रेप, भांजे ने तीसरी बेटी को बनाया शिकार

क्राइम

पिता की हैवानियत: 2 नाबालिग बेटियों से रेप, भांजे ने तीसरी बेटी को बनाया शिकार

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

रेप पीड़िताओं के गुमसुम रहने पर स्कूल में टीचर ने जब उनको विश्वास में लेकर पूछा तब घटनाक्रम का खुलासा हुआ। 

राजस्थान के जयपुर जिले के ग्रामीण इलाके से दिल को दहला देने और शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां के गोविंदगढ़ थाना इलाके में एक वहशी पिता बीते करीब पांच साल से अपनी दो नाबालिग बेटियों से रेप कर रहा था। उसके भांजे ने उसकी तीसरी बेटी से रेप किया। वह आरोपी की चैथी बेटी के साथ अश्लील हरकतें करता था।
जयपुर ग्रामीण के गोविंदगढ़ इलाके में एक पिता की हैवानियत सामने आई है। उसने अपनी दो नाबालिग बेटियों के साथ रेप कर हैवानियत की सभी हदें पार कर दी। आरोपी पिता बीते पांच साल से बेटियों से रेप करता आ रहा था। यही नहीं आरोपी के भांजे ने उसकी तीसरी बेटी से रेप किया और चैथी बेटी से वह छेड़छाड़ करता था। लेकिन डर के मारे बच्चियां कुछ नहीं बोल पा रही थी। उनके स्कूल में गुमशुम रहने पर महिला टीचर ने जब इसका कारण पूछा तो वे फूट पड़ी और आपबीती बताई। चारों पीड़िताएं नाबालिग हैं।
उसके बाद पीड़िताओं की मां ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाने में दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहता है और मजदूरी कर जीवन यापन करता है। आरोपी के दो बेटियां जुड़वा हैं। उनकी उम्र 17 साल है। तीसरे नंबर की बेटी 14 साल की है। सबसे छोटी बेटी 12 साल की बताई जा रही है। चारों बहनें गांव के ही एक सरकारी स्कूल में पढ़ाई करती हैं।
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी पिता पिछले करीब पांच वर्षों से दोनों बड़ी बेटियों से रेप कर रहा था। उनके विरोध करने पर धमकी भी देता था। इस बीच उसकी तीसरी बेटी से उनके साथ पढ़ने वाले आरोपी पिता के भांजे ने दुष्कर्म किया। आरोपी का भांजा उसकी चैथी बेटी के साथ छेड़छाड़ करता रहता है। पिता की गलत हरकतों से परेशान बहनों ने इसकी शिकायत कुछ दिन पहले अपनी मां से भी की थी। लेकिन आरोपी पिता ने धमकी देकर उसे भी चुप करा दिया।
उसके बाद ज्यादती से परेशान पीड़िताएं गुमसुम रहने लग गईं। स्कूल में पीड़िताओं को गुमसुम देखकर महिला टीचर ने उन्हें विश्वास में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पीड़िताओं ने अपने साथ हो रही ज्यादती के बारे में टीचर को बताया। नाबालिग पीड़िताओं की बात सुनकर टीचर सन्न रह गई।
उन्होंने तुरंत पीड़िता की मां को बुलाकर घटना की जानकारी दी। उसके बाद पीड़िताओं की मां ने पुलिस थाने पहुंचकर आरोपी पिता और पीड़िताओं के फुफेरे भाई के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी पिता को डिटेन कर लिया है। उससे पूछताछ शुरू कर दी गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments