प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
FIH Pro League: विश्व चैंपियन जर्मनी को 6-3 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा भारत

स्पोर्ट्स

FIH Pro League: विश्व चैंपियन जर्मनी को 6-3 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा भारत

स्पोर्ट्स/हॉकी/Odisha/Bhubaneswar :

भारत एफआईएच प्रो लीग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को बिरसा मुंडा स्टेडियम में विश्व चैंपियन जर्मनी को 6-3 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। 

भारत की ओर से जुगराज सिंह (20वें मिनट में), अभिषेक (21वें और 50वें मिनट में), सेल्वम कार्थी (23वें और 45वें मिनट में) और हरमनप्रीत सिंह ने 25वें मिनट में गोल किया। वहीं जर्मनी की तरफ़ से टॉम ग्रामबश (2 मिनट में), गोंजालो पेइलाट (23वें मिनट) और माल्टे हेलविग (31वें मिनट) गोल किया। 

तीन दिन में दूसरी बार हराया जर्मनी को 
भारत की जर्मनी के खिलाफ तीन दिन में यह दूसरी जीत है और इस जीत की बदौलत हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम सात मैच में 17 अंक के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई है। स्पेन के भी 17 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण भारत शीर्ष पर है। 

अगली भिड़ंत होगी ऑस्ट्रेलिया से 
सेल्वम कार्थी मैच में अपना दूसरा गोल किया और भारत की जीत को लगभग पक्का कर दिया। भारतीय जीत पर अंतिम मुहर अभिषेक ने अपने फ़ील्ड गोल से लगाई। भारतीय टीम का अगला मुक़ाबला राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से बुधवार, 15 मार्च को होगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments