आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी गुरुवार, 18 जुलाई 2024
शुरू हो चुकी है फाइनल भिड़ंत ,चंद घंटों पहले इस सीईओ ने भारत की जीत पर 100 करोड़ रुपये बांटने का वादा

शुरू हो चुकी है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल भिड़ंत

स्पोर्ट्स

शुरू हो चुकी है फाइनल भिड़ंत ,चंद घंटों पहले इस सीईओ ने भारत की जीत पर 100 करोड़ रुपये बांटने का वादा

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Gujarat/Ahemdabad :

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया आज रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप 2023 फाइनल में पांच बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ चुके हैं ।बहुप्रतीक्षित भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल शुरू हो चुका है , इसी के चंद घंटों पहले ही एस्ट्रोटॉक के सीईओ पुनीत गुप्ता ने एस्ट्रोटॉक कम्युनिटी  के प्रति एक ऐसा वादा किया जिसे सुनकर सभी इस मैच के प्रति उत्साहित हैं। भारत के विश्व कप जीतने पर वे अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी जेब से 100 करोड़ रुपये बाटेंगे।  मीडिया को दिए इंटरव्यू के अनुसार, उन्होंने आखिरी बार 2011 में भारत द्वारा वनडे विश्व कप जीतने के प्रति अपनी यादों को साझा किया व्यक्त की।

उस यादगार जीत पर विचार करते हुए, गुप्ता ने  इस आयोजन से अपने संबंध के बारे में बात करते हुए कहा, “आखिरी बार भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था; मैं कॉलेज में पढ़ रहा था, और यह मेरे जीवन के सबसे खुशी के दिनों में से एक था। मैच की गहन तैयारी के बारे में बताते हुए उन्होंने खुलासा किया, "मैच के दिन से पहले हमें ठीक से नींद नहीं आई क्योंकि हम पूरी रात मैच की रणनीति पर चर्चा करते रहे।"

जीत के बाद की खुशी का वर्णन करते हुए, गुप्ता ने दोस्तों के साथ जश्न मनाने को स्पष्ट रूप से याद किया, “एक बार जब हमने मैच जीत लिया, तो मेरे रोंगटे लंबे समय तक खड़े रहे। मैंने अपने सभी दोस्तों को गले लगाया ,हम चंडीगढ़ में बाइक पर निकले और हर चौराहे पर अनजान लोगों के साथ भांगड़ा किया। हमने जो भी मिला उसे गले लगाया। यह सचमुच मेरे जीवन का सबसे खुशी का दिन था।''

आगामी विश्व कप को देखते हुए, गुप्ता ने एस्ट्रोटॉक समुदाय को खुशी देने की अपनी योजना साझा करते हुए कहा, "पिछली बार मेरे कुछ दोस्त थे जिनके साथ मैं अपनी खुशी साझा कर सकता था, लेकिन इस बार हमारे पास बहुत सारे एस्ट्रोटॉक उपयोगकर्ता हैं जो मेरे दोस्तों की तरह हूं, इसलिए मुझे लगा कि उनके साथ अपनी खुशी साझा करने के लिए कुछ करना चाहिए।''

इस भावना से प्रेरित होकर, उन्होंने घोषणा की, "इसलिए, आज सुबह मैंने अपनी वित्त टीम से बात की और भारत के विश्व कप जीतने पर हमारे उपयोगकर्ताओं को उनके बटुए में 100 करोड़ रुपये वितरित करने का वादा किया।"

भारत के समर्थन में सभी को एकजुट होने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, गुप्ता ने निष्कर्ष निकाला, “आइए बस भारत के लिए प्रार्थना करें, समर्थन करें और जयकार करें। इंडियाSSइंडिया!!! पहले से गले लगाओ।”

बता दें कि विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। फिलहाल केएल राहुल और विराट कोहली क्रीज पर हैं। भारत  तीन  झटके लग चुके हैं। शुभमन गिल , रोहित शर्मा के बाद श्रेयस अय्यर भी आउट हो चुके हैं । खबर लिखे जाने तक 11 ओवर पर भारत का स्कोर 83/3 हो चुका है ।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments