IPL 2024: डेल्ही कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया, गुजरात पूरी टीम 89 रनों पर ऑल आउट हो गयी थी जिसके जवाब में डेल्ही कैपिटल्स ने 8.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि सायं 05:31 तक यानी गुरुवार 18 अप्रेल 2024
पीएम मोदी के ओएसडी की हमसफर बनीं वित्त मंत्री निर्मला की बेटी

राजनीति

पीएम मोदी के ओएसडी की हमसफर बनीं वित्त मंत्री निर्मला की बेटी

राजनीति//Delhi/New Delhi :

कर्नाटक में आयोजित एक निजी शादी समारोह में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी परकला वांगमयी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद सहयोगी प्रतीक दोषी के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। 

प्रतीक दोषी गुजरात के रहने वाले हैं और वर्तमान में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी के रूप में कार्यरत हैं। जून 2019 में, उन्हें संयुक्त सचिव के पद पर पदोन्नत किया गया था। इससे पहले, उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में मोदी के कार्यकाल के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय में एक शोध सहायक के रूप में काम किया।

दोशी सिंगापुर मैनेजमेंट स्कूल से स्नातक हैं और पीएमओ के अनुसंधान और रणनीति विंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनकी जिम्मेदारियों में प्रधानमंत्री को सचिवीय सहायता प्रदान करना शामिल है, विशेष रूप से भारत सरकार (कार्य आबंटन) नियम, 1961 द्वारा शासित मामलों के बारे में। दोशी अपेक्षाकृत लो प्रोफाइल रखते हैं और किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रूप से संलग्न नहीं होते हैं। अपनी प्रभावशाली स्थिति के बावजूद, वह अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को जनता की नजरों से दूर रखना पसंद करते हैं। 
वीवीआईपी तामझाम के बिना विवाह
वंगामयी और प्रतीक दोषी के बीच शादी कर्नाटक के बेंगलुरु के एक निजी होटल में आयोजित की गई थी। उडुपी अदामारू मठ के संतों के आशीर्वाद के साथ, समारोह में हिंदू विवाह परंपराओं का सख्ती से पालन किया गया। मेहमानों की सूची में वीवीआईपी या शीर्ष राजनीतिक नेताओं की उपस्थिति के बिना, दोनों परिवारों के केवल करीबी रिश्तेदार शामिल थे। शादी की रस्मों को कैप्चर करने वाला एक वीडियो भी ऑनलाइन सामने आया है।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बेटी वांगमयी मिंट लाउंज के बुक्स एंड कल्चर सेक्शन की एक कुशल फीचर लेखिका हैं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में मास्टर डिग्री हासिल की है और नॉर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी के मेडिल स्कूल ऑफ जर्नलिज्म से पत्रकारिता में एमएस भी प्राप्त किया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments