ध्य प्रदेश के चर्चित जस्टिस रोहित आर्य ने भाजपा का दामन थामा प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर के विरुद्ध सख्ती, ट्रेनिंग रद्द कर वापस भेजा गया मसूरी अकादमी..! बदले में पूजा ने पुणे डीएम पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप हरभजन, युवराज सिंह और रैना मुश्किल में, पैरा एथलीट्स का उड़ाया था मजाक..FIR दर्ज आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की दशमी तिथि रात 08:33 बजे तक तदुपरांत एकादशी तिथि प्रारंभ यानी मंगलवार, 16 जुलाई 2024
चुनाव बाद बिहार में गोलीबारी...एक की मौत: रोहिणी आचार्य के दौरे के बाद हुआ था विवाद

राजनीति

चुनाव बाद बिहार में गोलीबारी...एक की मौत: रोहिणी आचार्य के दौरे के बाद हुआ था विवाद

राजनीति//Bihar/Patna :

गोलीबारी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। भिखारी ठाकुर चैक पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

सारण के भिखारी चौक स्थित बूथ के पास रोहिणी आचार्य के जाने के बाद उपजे विवाद के कारण मंगलवार सुबह गोलीबारी हुई। इसमें एक युवक की की मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इनका कहना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोलीबारी की है। 
सोमवार को मतदान के बाद इन लोगों ने सारण लोकसभा क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के सामने अभद्रता की थी। आज सुबह तीन लोगों को गोली मार दिया। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। भिखारी ठाकुर चैक पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।
पुलिस छावनी में तब्दील हुआ चैक
मृतक नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा निवासी नागेंद्र राय के 26 वर्षीय चंदन कुमार के रूप में हुई। वहीं घायलों में शंभू राय के 30 वर्षीय पुत्र गुडु राय और विदेशी राय के 40 वर्षीय पुत्र मनोज राय शामिल हैं। दोनों को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर दिया गया है। घायल मनोज के कमर में गोली लगी है जबकि गुड्डू राय के सिर में गोली मारी गई है। घटना की सूचना मिलने पर सदर अस्पताल में पूर्व मंत्री सह मढ़ौरा से राजद विधायक जितेंद्र राय पहुंचे। उन्होंने हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की। वहीं, घटनास्थल पर सारण के आयुक्त एन. सरवणन और पुलिस उप महानिरीक्षक विकास वैभव सहित जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला पहुंचे। उन्होंने लोगों को हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया। पुलिस हत्यारे की तलाश में छापेमारी कर रही है।
मंत्री बोले-भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गोलीबारी की
इस मामले को लेकर पूर्व मंत्री सह राजद विधायक जितेंद्र राय ने कहा कि सोमवार देर रात्रि को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राजद प्रत्याशी डॉ. रोहिणी आचार्य के सामने गाली गलौज और अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। उसके बावजूद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा सुबह में भिखारी ठाकुर चैक पर चाय पीने आए युवकों के साथ हवाई फायरिंग करते हुए गोली मारी गई है। जिस दौरान एक युवक की मौत जबकि दो युवक बुरी तरह से जख्मी हो गए है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments