माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
पहले बजट का ढिंढोरा, अब घोषणाओं का जमकर प्रचार-प्रसार: गहलोत सरकार ने लगाए बड़े-बड़े होर्डिंग्स

राजनीति

पहले बजट का ढिंढोरा, अब घोषणाओं का जमकर प्रचार-प्रसार: गहलोत सरकार ने लगाए बड़े-बड़े होर्डिंग्स

राजनीति/कांग्रेस/Rajasthan/Jaipur :

बजट घोषणाओं को लेकर गहलोत सरकार की ओर से राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में बड़े-बड़े होर्डिंग्स व बैनर लगाए गए हैं। चिरंजीवी योजना में 25 लाख रूपए बीमा, 500 रूपए में गैस सिलेंडर, 100 यूनिट बिजली फ्री का किया प्रचार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से 10 फरवरी को विधानसभा में पेश किए गए लोकलुभावन बजट के बाद अब सरकार ने बजट घोषणाओं को धरातल पर उतरने से पहले ही उनका प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि बजट घोषणा के 24 घंटे बाद ही राजधानी जयपुर और प्रदेश के कई प्रमुख शहरों में बजट घोषणाओं के बड़े-बड़े होर्डिंग्स-बैनर प्रमुख चैराहों पर लगा दिए गए, जो जनता का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। बजट घोषणाओं को लेकर सरकार की ओर से लगाए गए बड़े-बड़े होर्डिंग्स व बैनर सियासी गलियारों में भी चर्चा का विषय बने हुए हैं।
प्रमुख घोषणाओं के लगे होर्डिंग्स बैनर
दरअसल गहलोत सरकार की ओर से प्रमुख घोषणाओं के होर्डिंग्स-बैनर राजधानी जयपुर और प्रदेश के कई अलग-अलग जिलों में प्रमुख चुनाव पर लगाए गए हैं। इनमें चिरंजीवी योजना का बीमा 25 लाख रूपए करने, रसोई गैस सिलेंडर 500 में देने और 100 यूनिट बिजली फ्री देने वाली बजट घोषणाओं के होर्डिंग्स लगाए गए हैं।
बजट घोषणा से पहले भी लगाए थे होर्डिंग्स
वहीं सरकार की ओर से बजट घोषणा से पहले भी होर्डिंग्स राजधानी जयपुर समेत कई शहरों में लगाए गए थे, जिनमें बचत, राहत और बढ़त स्लोगन से बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए थे, जो कि चर्चा का विषय बने हुए थे। सूत्रों की माने तो गहलोत सरकार के 4 साल के शासन में ऐसा पहली बार हुआ है जब बजट घोषणा होते ही होर्डिंग्स-बैनर प्रमुख शहरों में लगाए गए हैं।
विधानसभा चुनाव पर फोकस
सूत्रों की माने तो इन होर्डिंग्स व बैनर को आगामी विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल अपने प्रमुख बजट घोषणाओं खासकर चिरंजीवी योजना में 25 लाख रुपए बीमा, 500 रुपए में गैस सिलेंडर और 100 यूनिट बिजली फ्री की घोषणाओं को सरकार प्रदेश भर में भुलाना चाहती है, जिससे कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आमजन को लुभाया जा सके। हालांकि भाजपा ने गहलोत सरकार के बजट को लेकर सवाल खड़े किए हैं कि सरकार ने घोषणाओं की झड़ी लगा दी है, लेकिन इनके क्रियान्वयन के लिए सरकार पैसा कहां से लाएगी।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments