बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
भारतीय ट्रांस्जेंडर मेल कपल के आंगन में खिला फूल, जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ..!

भारत के पहले मेल ट्रांस्जेंडर कपल ने शेयर ही नवजात बच्चे के हाथ की फोटो

अजब-गजब

भारतीय ट्रांस्जेंडर मेल कपल के आंगन में खिला फूल, जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ..!

अजब-गजब//Kerala/Trivendram :

कुछ दिन पहले ही केरल के रहने वाले एक ट्रांसजेंडर मेल कपल के मम्मी-पापा बनने की खबर आई थी। इस कपल में से पुरुष से महिला बने जहाद ने अब एक शिशु को जन्म दिया है। उन्होंने बुधवार, 8 फरवरी को मां-पिता बनने की घोषणा की। देश में यह पहली बार है कि किसी ट्रांसजेंडर कपल ने बच्चे को जन्म दिया है।

इस मेल ट्रांसजेंडर कपल के एक सदस्य जिया पावल ने बताया कि केरल में सरकारी मेडिकल कॉलेज में सुबह साढ़े नौ बजे ऑपरेशन के जरिए बच्चे का जन्म हुआ। पावल ने बताया है कि जहाद (जच्चा) और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। हालांकि, जोड़े ने बच्चे की लैंगिक पहचान की जानकारी साझा नहीं की है। यह कपल बीते तीन साल से साथ रह रहा है।
घर आंगन में नया मेहमान आने की खबर से इस खुशखबरी को कपल के करीबी दोस्तों ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया। दंपति काफी उत्साहित है और उन सभी का शुक्रिया अदा कर रहे हैं, जो जांच के समय उनके साथ थे। कई महीनों से जहाद और 21 वर्षीय जिया पावल माता-पिता बनने की तैयारी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें..

देश के पहले ट्रांस्जेंडर मेल कपल के घर-आंगन में आएगी खुशी, फोटो जारी कर किया दावा..! (newsthikana.com)

उल्लेखनीय है कि जाहद एक महिला के रूप में पैदा हुई। पहले उसने बच्चा गोद लेने का विचार किया लेकिन फिर साथी ज़िया के साथ गर्भ धारण किया था। चिकित्सकीय गणना के लिहाज से जहाद की डिलीवरी की तिथि 4 मार्च थी, लेकिन ज़ाहद के प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ ज्योति रमेश चंद्रन ने ज़ाहद के रक्त शर्करा में स्पाइक के बाद सिजेरियन सेक्शन द्वारा प्री-टर्म जन्म का फैसला किया।

जिया ने पोस्ट किया, 'माशाअल्लाह..आज सुबह 9.37 बजे, 2.920 किलो वजन के हमारे सपने ने धरती पर सांस और आंखों के माध्यम से रोशनी का अनुभव करना शुरू किया.. हमारे साथ खड़े लोगों के लिए हमारा धन्यवाद और आभार शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है।' जिया ने इस पोस्ट के साथ इंस्टाग्राम पर बच्चे के नन्हें हाथों की तस्वीर भी पोस्ट की। डॉ चंद्रन का कहना है कि जाहद और बच्चा चार से पांच दिनों तक अस्पताल में रहेंगे। बच्चे को बैंक में रखा मां का दूध पिलाया जा रहा है।
यह भी बता दें कि करीब तीन साल पहले जिया और जाहद की मुलाकात हुई थी। जिया एक पेशेवर नर्तकी है जो नृत्य भी सिखाती है जबकि जाहद एक अकाउंटेंट है। जब तक जाहद और जिया ने गर्भ धारण करने की कोशिश करने का फैसला किया, तब तक जाहद की स्तन हटाने की सर्जरी और हार्मोन थेरेपी की खुराक पहले ही हो चुकी थी। गर्भावस्था केवल इसलिए संभव थी क्योंकि गर्भाशय और अन्य प्रजनन अंगों को हटाया नहीं गया था।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments