प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
पूर्व डाकू मलखान सिंह को मिली कांग्रेस की सरपरस्ती ,भाजपा,सपा और अब कांग्रेस में दलबदल

पूर्व डकैत मलखान सिंह: भाजपा,सपा और अब कांग्रेस में दलबदल

राजनीति

पूर्व डाकू मलखान सिंह को मिली कांग्रेस की सरपरस्ती ,भाजपा,सपा और अब कांग्रेस में दलबदल

राजनीति//Madhya Pradesh/Bhopal :

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल का दौर जारी है। इसी क्रम में पूर्व डकैत मलखान सिंह ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में पूर्व डकैत मलखान सिंह के अलावा कई अन्य लोगों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा से टिकट न मिलने से छोड़ी थी पार्टी 

मलखान सिंह ने वर्ष 2014 में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी और 2019 में विधानसभा चुनाव में टिकट मांगा था। मगर जब उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने भाजपा से त्यागपत्र दे दिया था। उसके बाद वह प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) में शामिल हो गए थे। अब मलखान सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। दावा किया जा रहा है कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रचार करेंगे।

चम्बल के इनामी डाकू रह चुके हैं मलखान सिंह 

वर्तमान में मलखान सिंह की पत्नी गुना जिले की आरोन क्षेत्र की सिनगयाई पंचायत से सरपंच हैं, वह निर्विरोध चुनाव जीती थीं। किसी दौर में मलखान सिंह की गिनती चंबल के खूंखार डकैत में हुआ करती थी, उन पर जहां एक लाख से अधिक का इनाम था और सौ से अधिक मामले दर्ज थे, जिनमें अपहरण, हत्या, डकैती आदि के मामले शामिल थे। उन्होंने 1982 में आत्मसमर्पण कर दिया था और लगभग छह साल उन्होंने जेल में गुजारे। उन्हें वर्ष 1989 में सभी मामलों से बरी कर दिया गया था। फिर, वह जेल से छूटे और उसके बाद राजनीति में सक्रिय हैं। वह राजनीतिक दलों और नेताओं पर बेबाक बयानी करने से कभी नहीं हिचकते।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments