भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
पबजी खेलते दोस्ती... चार मुल्कों को लांघकर प्रेमी से मिलने भारत पहुंची पाकिस्तानी महिला

अजब-गजब

पबजी खेलते दोस्ती... चार मुल्कों को लांघकर प्रेमी से मिलने भारत पहुंची पाकिस्तानी महिला

अजब-गजब//Uttar Pradesh /Noida :

नोएडा पुलिस के अनुसार, महिला सीमा हैदर 27 साल की हैं। वह पाकिस्तान के सिंध प्रांत से है और मौजूदा वक्त में कराची में रह रही थी। महिला पाकिस्तान से दुबई और फिर नेपाल फ्लाइट के जरिये पहुंची। यहां से उसने काठमांडू दिल्ली बस पकड़ी और फिर ग्रेटर नोएडा पहुंची। पुलिस को गिरफ्तार के दौरान महिला से 2 वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल फोन, 1 सिम, 1 टूटा मोबाइल फोन, 4 जन्म प्रमाण पत्र, 3 आधार कार्ड, एक गवर्नमेंट ऑफ पाकिस्तान नेशनल डेटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी मिनिस्ट्री ऑफ इंटीरियर सूची, 6 पासपोर्ट, 5 वैक्सिनेशन कार्ड, 1 बस की टिकट पोखरा काठमांडू से दिल्ली बरामद हुई है।

लॉकडाउन में पबजी खेलते हुए प्यार हुआ और फिर 27 साल की सीमा हैदर चार मुल्कों की सीमाएं लांघकर भारत पहुंच गई। यहां पर वह दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में अपने प्रेमी के साथ करीब एक महीना रही। चार बच्चे भी पाकिस्तान से साथ लाई थी। लेकिन अब मामले का भांडा फूट गया है। पुलिस ने महिला, और उसके प्रेमी सचिन को गिरफ्तार कर लिया है। नोएडा पुलिस ने इस पूरे मामले में मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सारी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि महिला कैसे हिंदुस्तान पहुंची और इसके परिवार में कौन कौन है।
पाकिस्तान के सिंध प्रांत की निवासी
नोएडा पुलिस के अनुसार, महिला सीमा हैदर 27 साल की हैं। वह पाकिस्तान के सिंध प्रांत से है और मौजूदा वक्त में कराची में रह रही थी। इस दौरान जब कोरोना के चलते लॉकडाउन लगा तो वह पबजी गेम खेलने लगी। इस दौरान उसकी बातचीत नोएडा के सचिन से हुई। सचिन से लगातार बातचीत हुई तो दोनों एक-दूसरे के करीब आए। क्योंकि महिला का पति दुबई में नौकरी करता था। इसलिए उसने सचिन से मिलने और भारत आने की प्लानिंग की। और एक मकान बेचकर पैसे का जुगाड़ कर के प्लाइट से दुबई से नेपाल होते हुए भारत में दाखिल हुई। नेपाल से वह बस लेकर दिल्ली पहुंची और फिर सचिन के साथ रहने लगी। सचिन ने पहले ही रहने का इंतजाम कर लिया था।
पति दुबई में, चार बच्चे साथ
नोएडा पुलिस ने बताया कि महिला भारत आना चाहती थी तो उसे नेपाल के जरिये भारत में दाखिल होने का विकल्प सबसे ज्यादा बेहतर लगा। इसके लिए उसने कई वीडियो भी देखे। जानकारी के अनुसार, महिला सीमा गुलाम हैदर की 2014 में शादी हुई थी। उसके चार बच्चे हैं। उसका पति 2019 में दुबई चला गया और वहां पर टाइल्स लगाने का काम करता है। इससे पहले वह नेपाल के काठमांडू में सात दिन के लिए पति के साथ टूरिस्ट वीजा पर आई थी। इस बार भी उसने अपने 4 बच्चों का टूरिस्ट वीजा बनवाया था। इस पूरे मामले पर संदेश इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि सीमा हैदर 5वीं पास है। अहम बात यह भी है कि सीमा हैदर का भाई पाकिस्तानी आर्मी में तैनात है।
सीमा हैदर कैसे पहुंची भारत 
महिला पाकिस्तान से दुबई और फिर नेपाल फ्लाइट के जरिये पहुंची। यहां से उसने काठमांडू दिल्ली बस पकड़ी और फिर ग्रेटर नोएडा पहुंची। पुलिस को गिरफ्तार के दौरान महिला से 2 वीडियो कैसेट, 4 मोबाइल फोन, 1 सिम, 1 टूटा मोबाइल फोन, 4 जन्म प्रमाण पत्र, 3 आधार कार्ड, एक गवर्नमेंट ऑफ पाकिस्तान नेशनल डेटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी मिनिस्ट्री ऑफ इंटीरियर सूची, 6 पासपोर्ट, 5 वैक्सिनेशन कार्ड, 1 बस की टिकट पोखरा काठमांडू से दिल्ली बरामद हुई है।
प्रेमी और उसके पिता भी गिरफ्तार
नोएडा पुलिस अब ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन को पत्र लिखा है और कहा है कि पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर के मिले डॉक्यूमेंट्स की जांच कराई जाएगी। फिलहाल, पुलिस ने प्रेमी सचिन, सचिन के पिता नेत्रपाल और प्रेमिका सीमा गुलाम हैदर को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी महिला का मोबाइल फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा, पुलिस बॉर्डर सिक्योरिटी लैप को लेकर सेंट्रल एजेंसियों को पत्र लिखेगी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments